जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
वीर अब्दुल हमीद के शहादत दिवस पर श्रद्धाजंलि समारोह का आयोजन
 

चंदौली जिले के शहाबगंज में भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ष 1965 में हुई युद्ध में अपनी तोपों से दुश्मनों के दांत खट्टे करने वाले परमवीर चक्र विजेता शहीद अब्दुल हमीद के शहादत दिवस पर शुक्रवार को स्थानीय सिंचाई विभाग के डाक बंगले पर समाजवादी पार्टी युवजन सभा के प्रदेश सचिव महमूद आलम के नेतृत्व में श्रद्धाजंलि समारोह का आयोजन किया गया। 

Tribute to Vir Abdul

इस दौरान क्षेत्र के दर्जनों पूर्व सैनिकों का सम्मान किया गया। समारोह में बोलते हुए पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार एडवोकेट ने कहा कि वीर अब्दुल हमीद के शहादत को हम लोग भूल नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि दुनिया का हर युद्ध हार-जीत के साथ ही अपने पीछे उन सैनिकों की कहानियां भी छोड़ जाता है, जिसे सुनने के लिए वे हमारे बीच मौजूद नहीं रहते। अब्दुल हमीद ऐसे ही शूरवीरों में से एक थे, जिनके बलिदान की कहानी आज हमें प्रेरणा देती हैं।

Tribute to Vir Abdul

एशियाड चैंपियन पूर्व सैनिक राजेन्द्र सिंह ने कहा कि वीर अब्दुल हमीद के शहादत दिवस पर पूर्व सैनिकों का सम्मान होने से पूर्व सैनिकों का सीना गर्व से ऊंचा हो गया है। इस तरह के कार्यक्रम होने से सैनिकों का हौशला बढ़ता है। 

समारोह के दौरान सबसे पहले वीर अब्दुल हमीद के तैलीय चित्र पर माल्यार्पण किया गया। इसके बाद श्रद्धाजंलि समारोह में शामिल पूर्व सैनिक रतन पाल, राजेश्वर यादव, फैयाज अहमद, कैप्टन विजय नारायण, कैप्टन सुरेन्द्र प्रसाद, सुबेदार मेजर साहब, अब्दुल मुर्तजा, राजनाथ यादव, दुधनाथ यादव, इन्सपेक्टर बीके सिंह, हवलदार अरबिन्द कुमार सिंह आदि सैनिकों को अंगवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान मुख्य रूप से सपा विधान सभाध्यक्ष प्रभु नारायण यादव, रामअधार जोसेफ़, प्रवीण सोनकर, अनिल पटेल, सुरेंद्र चौहान, रमाकांत यादव, बबलू शर्मा आदि उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन संतोष सिंह ने किया।