जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जानिए कितना प्रतिशत पड़ा वोट, बक्से में बंद हुई प्रत्याशियों की किस्मत
मतदाताओं ने अपने परिचय पत्रों के साथ मतदान स्थल पर पहुंचकर अपने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
 

चकिया विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र पंचायत सिकंदरपुर और उतरौत गांव में बीडीसी पद के लिए रिक्त चल रहे उपचुनाव को लेकर गुरुवार की सुबह 7:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न हुआ। 

मतदाताओं ने अपने परिचय पत्रों के साथ मतदान स्थल पर पहुंचकर अपने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसके बाद शाम 5:00 बजे मतदान समाप्त होने के बाद पोलिंग पार्टियों द्वारा प्रत्याशियों के किस्मत को बक्से में बंद कर मतगणना स्थल पर लाया गया। इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रही।

 वहीं इसके साथ ही एसडीएम ज्वाला प्रसाद यादव, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार राय लगातार पुलिस फोर्स के साथ में मतगणना स्थल सहित आसपास के इलाके में संक्रमण करते नजर आए। और लोगों से मतगणना स्थल से दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए। वही दोपहर 12:00 बजे के बाद प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा आपस में खो जाने के बाद अधिकारियों ने किसी तरह मोर्चा संभाला। जिसके बाद की स्पेशल फोर्स बुलाकर सुरक्षा के बाबत और पुख्ता इंतजाम कर दिए गए।

आपको बता दें कि चकिया विकासखंड के उतरौत गांव में शाम 5:00 बजे तक 62. 75% मतदान संपन्न हुआ। तो वहीं क्षेत्र के सिकंदरपुर में शाम 5:00 बजे तक 72% मतदान हुआ। हालांकि देर शाम तक काफी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान होता रहा बिना परिचय पत्र के किसी को मतदान स्थल तक जाने की अनुमति नहीं थी। वही मोबाइल भी लेकर मतदाताओं को मतदान स्थल तक जाने से रोक दिया गया। वही मतदान के बाद अब मत पेटिका को चकिया स्थानीय विकास खंड परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ला कर रखा गया। जिस की मतगणना 5 अगस्त को सुबह 8:00 बजे से की जाएगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*