जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime

आचार संहिता लगने के 20 दिनों में जमा हुए 2530 असलहे, अभी भी और इंतजार

पुलिस विभाग की ओर से अपने और जिला प्रशासन के रिकॉर्ड का मिलान कराकर सूची अपडेट की जा रही है। चुनाव आचार संहिता लगने के बाद शस्त्र लाइसेंस जमा कराने का काम शुरू गया है।
 

जिले में हैं 7656 लाइसेंसी बंदूकें

हथियार न जमा करने वालों को दिया जाएगा नोटिस

चंदौली पुलिस व प्रशासन की कोशिशें तेज

चंदौली जिले के 7656 लाइसेंसी बंदूक में से सिर्फ 2530 लोगों ने ही अभी तक अपनी बंदूकें थानों में जमा कराई हैं, जबकि आचार संहिता लगने के बाद सभी बंदूक थानों में जमा हो जानी चाहिए। लेकिन अभी भी कुछ लोग अपनी बंदूक जमा करने से कतरा रहे हैं।

आपको बता दें कि चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस की ओर से तमाम कार्रवाई की जाती है। इनमें निरोधात्मक कार्रवाई के साथ ही एक बड़ा काम लाइसेंसी शस्त्रों को जमा कराने का होता है। पुलिस विभाग की ओर से अपने और जिला प्रशासन के रिकॉर्ड का मिलान कराकर सूची अपडेट की जा रही है। चुनाव आचार संहिता लगने के बाद शस्त्र लाइसेंस जमा कराने का काम शुरू गया है। जिले में सात हजार 6 सौ 56 लाइसेंसी शस्त्रधारक हैं।

इस संबंध में चंदौली जिले के एसपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि सभी 2530 लोगों शनिवार तक अपने शस्त्र जमा कराए गए है। बाकी लोगों के भी असलहे जमा कराए जा रहे हैं। जो जमा नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


हथियार न जमा करने वालों को नोटिस
बताते चलें कि ज्यादातर रसूखदारों के पास लाइसेंसी हथियार हैं। इसके अतिरिक्त बैंक व अन्य वित्तीय संस्थानों में कार्यरत पूर्व सैनिक या अन्य प्रशिक्षित गार्डों के पास लाइसेंसी बंदूक हैं। लाइसेंसी हथियार का चुनाव के दौरान दुरुपयोग न हो इसलिए इस बार बैंकिंग व फायनेंस संस्थान में सुरक्षा में लगे गार्डों की तरफ से उपयोग किए जाने वाले हथियार को भी जमा कराया जा रहा है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*