जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
वृद्धावस्था पेंशन पाना है तो करा लीजिए खाते से आधार को लिंक, नहीं तो रुकेगी आपकी पेंशन
पेंशन के लिए पेंशन धारकों को अपने खाते को आधार से लिंक कराना होगा। यदि लिंक नहीं कराए तो पेंशन रूक जाएगी। जिला समाज कल्याण अधिकारी नागेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजनान्तर्गत पेंशन प्राप्त कर रहे लाभार्थियों का आधार प्रमाणीकरण का कार्य के लिए वेबसाइट बनायी गयी है
 

आधार प्रमाणीकरण का कार्य के लिए वेबसाइट बनायी गयी है

पीएफएमएस के माध्यम से पेंशन की धनराशि आपके बैक खाते में भेजी जाये

पेंशन के लिए पेंशन धारकों को अपने खाते को आधार से लिंक कराना होगा। यदि लिंक नहीं कराए तो पेंशन रूक जाएगी। जिला समाज कल्याण अधिकारी नागेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजनान्तर्गत पेंशन प्राप्त कर रहे लाभार्थियों का आधार प्रमाणीकरण का कार्य के लिए वेबसाइट बनायी गयी है। जिस पर आधार प्रमाणीकरण का कार्य किया जा सकता है।

उन्होंने जनपद के समस्त वृद्धावस्था पेंशन के लाभार्थियों से कहा है कि है कि वे किसी भी नजदीकी सहज जन सेवा केन्द्र पर जाकर अपने आधार को अनिवार्य रूप से उक्त वेबसाइड पर प्रमाणीकरण कराना सुनश्चिति करें। आधार प्रमाणीकरण के उपरान्त ही निदेशालय, समाज कल्याण उत्तर प्रदेश लखनऊ की ओर से पीएफएमएस के माध्यम से पेंशन की धनराशि आपके बैक खाते में भेजी जायेगी।

चंदौली जिले के जिला समाज कल्याण अधिकारी नागेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजनान्तर्गत पेंशन प्राप्त कर रहे लाभार्थियों का आधार प्रमाणीकरण का कार्य सुचारू रूप से सम्पादित किये जाने हेतु https://sspy-up.gov.in https://sspy-up-swd1.usdc.gov.in  और https://sspy-up-swd2. upsdc. gov.in बनायी गयी है, जिस पर आधार प्रमाणीकरण का कार्य तीव्र गति से किया जा सकता है। 

जनपद के समस्त वृद्धावस्था पेंशन के लाभार्थियों को सूचित किया जाता है कि वे किसी भी नजदीकी सहज जन सेवा केन्द्र पर जाकर अपने आधार को अनिवार्य रूप से उक्त वेबसाइड पर प्रमाणीकरण कराना सुनिश्चित करें। आधार प्रमाणीकरण के उपरान्त ही निदेशालय, समाज कल्याण उ0प्र0 लखनऊ द्वारा पी0एफ0एम0एस0के माध्यम से पेंशन की धनराशि आपके बैक खाते में प्रेषित की जायेगी।