जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव संदीप कुमार ने जिला जेल का किया दौरा
जेल में निरुद्ध महिला बंदियों की समस्याओं के बारे में भी जाना तथा उनके साथ रह रहे बच्चों की शिक्षा की भी जानकारी ली। 
 


 चंदौली जनपद के न्यायाधीश व अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव संदीप कुमार के द्वारा  31 अगस्त को जिला कारागार वाराणसी में शिविर लगाकर कैदियों को विभिन्न बातों की जानकारी दी गयी। इसमें जेलर डीके त्रिवेदी, अपर जेल अधीक्षक  जयशंकर सिंह भी उपस्थिति थे। 

 इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव संदीप कुमार ने जिला कारागार का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाकशाला में भोजन के गुणवत्ता व स्वच्छता पर ध्यान देने के निर्देश दिए। जेल में निरुद्ध महिला बंदियों की समस्याओं के बारे में भी जाना तथा उनके साथ रह रहे बच्चों की शिक्षा की भी जानकारी ली। 

Awareness Camp

सचिव संदीप कुमार ने जेल अस्पताल में बंदियों के इलाज तथा दवाइयों का भी निरीक्षण किया साथ ही बंदियों को फ्री लीगल एडवाइजरी के बारे में जानकारियां दी। उन्होंने जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि कानूनी सहायता लेने के इच्छुक बंदियों की सूची जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को उपलब्ध कराएं, ताकि ऐसे लोगों को कानूनी सहायता दी जा सके।

Awareness Camp

उक्त शिविर में महिला बंदियों के बैरक में उपस्थित महिला बंदियों को सर्विक्स (गर्भाशय ग्रीवा कैंसर) के बारे में जेल के डॉक्टर द्वारा जानकारी दी गई। डॉक्टर द्वारा जानकारी दी गई कि यह कैंसर महिलाओं के प्रजनन अंग में होता है। सर्वाइकल कैंसर सर्विक्स (गर्भाशय ग्रीवा कैंसर) की लाइनिंग में शुरू होकर उसे प्रभावित करता है। इसके पहचान व बचाव के बारे में पूर्ण जानकारी दी गई । कहा कि भीड़ को देखते हुए जेल में साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य नियमित रूप से कराया जाना चाहिए।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*