जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
ऐसे मनायी गयी आयुष्मान भारत योजना की चौथी वर्षगांठ
चंदौली जनपद में सबसे अधिक योजना का लाभ देने वाले तीन राजकीय चिकित्सालयों के लोगों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
 

चंदौली जिले में आयुष्मान भारत की चौथी वर्षगांठ कृषि विज्ञान केंद्र में समारोह पूर्वक मनाई गई और इस दौरान चलाए जा रहे विशेष गोल्डन कार्ड अभियान के बारे में लोगों को जानकारी दी गई। जिले के कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित इस कार्यक्रम में चंदौली जिले के सांसद और कैबिनेट मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय ने ऑनलाइन शामिल होकर लोगों को संबोधित किया।

 इस मौके पर आयुष्मान भारत योजना के 10 लाभार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया, जिसमें जमुना, इमरान, कृष्णा देवी, अच्छेलाल, चांदनी कुमारी, गणेश, इश्तियाक अहमद, लालू विश्वकर्मा, अजीत यादव, रवि प्रकाश जैसे कार्ड के लाभ लेने वाले लाभार्थी शामिल थे।

 उसके साथ ही साथ चंदौली जनपद में सबसे अधिक योजना का लाभ देने वाले तीन राजकीय चिकित्सालयों के लोगों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। प्रशस्ति पत्र पाने वालों में पंडित कमलापति त्रिपाठी जिला चिकित्सालय, जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ शामिल थे। वहीं प्राइवेट अस्पतालों में रामकृष्ण हॉस्पिटल, डॉ. आरडी मेमोरियल हॉस्पिटल चंदौली को भी सम्मानित किया गया।

 इस कार्यक्रम में बताया गया कि चंदौली जनपद में कुल 24,431 लाभार्थी इलाज का लाभ ले चुके हैं। इस योजना में प्रत्येक लाभार्थी का ₹500000 तक का निशुल्क इलाज किया जाता है। जिले में अब तक 33 प्राइवेट और 7 राजकीय चिकित्सालय संबंध है, जहां पर लाभार्थियों को निशुल्क उपचार और आयुष्मान कार्ड बनाने की सुविधा उपलब्ध है।

 इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह के अलावा सभी विधायकों के प्रतिनिधि, सांसद प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*