जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
BDO बरहनी का फरमान, कल्याणपुर में बनेगा ब्लॉक का बेहतरीन अमृत सरोवर
चंदौली जिले के बरहनी ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी राहुल सागर व एपीओ आशीष कुमार सिंह ने कल्याणपुर ग्राम सभा में बन रहे तालाब रमणीय स्वरूप को देखकर इसे अमृत सरोवर बनाने की पहल पर जोर देते हुए कहा कि इसे अमृत सरोवर के रूप में बनाया जाता है तो यह गांव का सबसे रमणीय स्थान होगा
 
बरहनी ब्लॉक के कल्याणपुर ग्राम सभा में शंकर जी के मंदिर के पास लगभग 1 हेक्टेयर में निर्मित सरोवर के सुंदरीकरण का कार्य किया जा रहा है

चंदौली जिले के बरहनी ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी राहुल सागर व एपीओ आशीष कुमार सिंह ने कल्याणपुर ग्राम सभा में बन रहे तालाब रमणीय स्वरूप को देखकर इसे अमृत सरोवर बनाने की पहल पर जोर देते हुए कहा कि इसे अमृत सरोवर के रूप में बनाया जाता है तो यह गांव का सबसे रमणीय स्थान होगा।

BDO Barahani Rahul Sagar Kalyanpur Amrit Sarowar

 बताते चलें कि पर बरहनी ब्लॉक के कल्याणपुर ग्राम सभा में शंकर जी के मंदिर के पास लगभग 1 हेक्टेयर में निर्मित सरोवर के सुंदरीकरण का कार्य किया जा रहा है। इसके औचक निरीक्षण करने के लिए बरहनी ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी राहुल सागर व एपीओ आशीष कुमार सिंह तथा टी ए सुरेश गुप्ता मौके पर पहुंचे और मनरेगा के तहत किए जा रहे कार्यों का भौतिक सत्यापन करते हुए कहा कि इस यह सरोवर यदि बरहनी ब्लॉक के अमृत सरोवर के रूप में बनाया जाए तो सबसे रमणीय स्थान होगा।

BDO Barahani Rahul Sagar Kalyanpur Amrit Sarowar

अधिकारियों ने कहा कि यहां अति प्राचीन वृक्षों के साथ शिव मंदिर बना हुआ है और पास ही में सुलभ शौचालय पूर्व माध्यमिक विद्यालय आदि निर्मित है और पर्याप्त जगह होने के कारण यह अमृत सरोवर के लिए उपयुक्त है। इस तालाब को बरहनी ब्लॉक से अमृत सरोवर के तहत चयन कर निर्मित कराने का कार्य किया जाएगा।

वहीं मोके पर मौजूद टीए सुरेश गुप्ता को निर्देशित किया कि इस तालाब के सौंदर्यीकरण के साथ-साथ इसे अमृत सरोवर के प्रोजेक्ट फाइल में प्रस्तुत किया जाए, ताकि इस तालाब के साथ-साथ ग्रामसभा का भी विकास सुनिश्चित हो।

 वहीं मौजूद ग्राम प्रधान गौतम तिवारी उर्फ विशाल तिवारी को निर्देशित किया कि तालाब के रैंप, सीढ़ी तथा इसके पानी की व्यवस्था आदि की सुनिश्चित कराया जाए, ताकि यह सरोवर बरहनी ब्लॉक के अमृत सरोवर के नाम से जाना जाए। इसके साथ ही किराए पर चल रहे ग्राम पंचायत के मिनी सचिवालय का भी निरीक्षण किया गया। साथ ही वहां पात्रों की सूची एवं कार्यों के बोर्ड लगाने के लिए ग्राम प्रधान को निर्देशित किया गया। 

 ग्राम पंचायत में सफाई की व्यवस्था सुचार रूप से न होने के कारण सफाई कर्मी को फटकार लगाते हुए  सफाई व्यवस्था को सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया। मौके पर मौजूद पंचायत सहायक प्रिंस तिवारी को निर्देशित किया कि पंचायत में होने वाले कार्यों का विधिवत रजिस्टर बनाकर उनका व्यवस्था सुनिश्चित करें तथा अधिकारियों के उपस्थित होने पर उन रजिस्टरों को उनके समक्ष प्रस्तुत करें। इस दौरान मनरेगा में कार्य कर रहे मजदूर सहित अन्य ग्राम सभा के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।