जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सैयदराजा की भावना जायसवाल बनी असिस्टेंट प्रोफेसर, घर परिवार में खुशी का माहौल
चंदौली की एक और लड़की ने उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा आयोग की परीक्षा पास करके जिले व कस्बे का नाम रोशन किया है
 

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा आयोग की परीक्षा में सफलता हासिल की

सैयदराजा नगर की वार्ड संख्या 6, गांधी नगर के निवासी राजीव जायसवाल की पुत्री

चंदौली की एक और लड़की ने उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा आयोग की परीक्षा पास करके जिले व कस्बे का नाम रोशन किया है। सैयदराजा नगर की वार्ड संख्या 6, गांधी नगर के निवासी राजीव जायसवाल की पुत्री भावना जायसवाल ने उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा आयोग की परीक्षा में सफलता हासिल करके यह सफलता हासिल की है। 

बताया जा रहा है कि भावना जायसवाल का चयन वनस्पति विज्ञान में सहायक प्रोफेसर के पद के लिए हो गया है। उसके सेलेक्शन की खबर मिलते ही परिवार व परिजनों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है। 

आपको बता दें कि प्रतिभाशाली भावना की प्रारंभिक शिक्षा नेशनल इंटर कॉलेज सैयदराजा से हुई है। इसके बाद उसने वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय से बॉटनी से बीएसी व एमएसी की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद सीएसआईआर जेआरएफ की परीक्षा पास कर वर्तमान में विज्ञान संकाय प्रमुख के मार्गदर्शन में पीएचडी कर रही हैं। उनके चयन से परिवारवालों के साथ ही नगरवासियों में हर्ष का माहौल है। 

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा आयोग की परीक्षा पास करने वाली भावना ने अपनी सफलता का सारा श्रेय माता-पिता की परवरिश व मार्गदर्शन करने वाले गुरुजनों को दिया है। भावना के पिता राजीव कोका कोला कंपनी में सीटिंग एग्जक्यूटिव हैं। वहीं उनकी मां गृहणी हैं।

भावना के उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा आयोग की परीक्षा पास करके असिस्टेंट प्रोफेसर बनने के बाद सैयदराजा कस्बे के लोगों में प्रसन्नता देखी गयी। नगर पंचायत के चेयरमैन वीरेंद्र जायसवाल व  पूर्व चेयरमैन इम्तियाज खान सहित कई लोगों ने परिवार के लोगों को बधाई देते हुए प्रसन्नता जाहिर की है। सारे लोगों का कहना है कि बच्चे अपनी मेहनत व लगन से पिछड़े जनपद में शुरुआती शिक्षा लेने के बाद भी जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। इससे इलाके के अन्य युवक-युवतिओं को अच्छी मेहनत करने की प्रेरणा मिलेगी।