जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जन्म एवं मृत्यु पंजीकरण के संबंध में जिलाधिकारी का फरमान, बैठक में दिया यह आदेश
चंदौली जनपद में संचालित जन्म-मृत्यु पंजीकरण कार्यक्रम के अन्तर्गत जिला स्तरीय अन्तर्विभागीय समन्वय समिति की बैठक जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जनपद में सीआरएस पोर्टल पर पंजीकरण की प्रतिशतता कम होने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सीआरएस पोर्टल पर जन्म/मृत्यु का पंजीकरण अनिवार्य रूप से हो
 
आरएस पोर्टल पर जन्म/मृत्यु का पंजीकरण अनिवार्य रूप से हो

चंदौली जनपद में संचालित जन्म-मृत्यु पंजीकरण कार्यक्रम के अन्तर्गत जिला स्तरीय अन्तर्विभागीय समन्वय समिति की बैठक जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जनपद में सीआरएस पोर्टल पर पंजीकरण की प्रतिशतता कम होने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सीआरएस पोर्टल पर जन्म/मृत्यु का पंजीकरण अनिवार्य रूप से हो। जिसकी सूचना एएनएम तथा आशाओं को भी दिया जाए जो ग्राम स्तर पर डाटा कलेक्ट करने की कार्य करेंगी। 

Birth and Death Registration Dm chandauli Meeting

जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि एक अभियान चलाकर ग्राम स्तर पर पंजीकरण कराने का कार्य सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने समस्त खंड विकास अधिकारी एवं समस्त ग्राम विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त अधिकारीगण अपने-अपने स्तर से पंजीकरण का कार्य सुनिश्चित कराते हुए कार्य में तेजी लाये।    

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम स्तर पर इसकी सूचना  एएनएम तथा आशा कार्यकत्रियों को भी दे ताकि डाटा कलेक्ट करने का कार्य किया जा सके। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में जन्म-मृत्यु पंजीकरण कार्यक्रम के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अन्य विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए ठोस रणनीति बनाकर बेहतर कार्य करना सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी को मुख्य चिकित्साधिकारी ने आश्वस्त करते हुए कहा कि कार्यक्रम के अन्तर्गत कार्यों में आने वाली विभिन्न कठिनाइयों को दूर करने हेतु बेहतर तरीके से कार्य किया जायेगा।