जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला के आयोजन, 909 मरीजों का उपचार
चंदौली जिले में मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला के आयोजनों के क्रम में आज 1 मई दिन रविवार को चंदौली जिले के 23 ग्रामीण एवं 2 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया।
 
आयुष्मान भारत के अंतर्गत लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनाने कार्य किया गया

चंदौली जिले में मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला के आयोजनों के क्रम में आज 1 मई दिन रविवार को चंदौली जिले के 23 ग्रामीण एवं 2 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ आयुष्मान भारत के अंतर्गत लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनाने एवं कोविड-19 के लक्षण युक्त मरीजों की भी जांच करने का कार्य किया गया है।

 मेले के नोडल अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार इन सभी जगहों पर कुल 909 मरीजों का उपचार किया गया, जिसमें 361 पुरुष और 428 महिला व 120 बच्चे शामिल थे। स्वास्थ्य मेले में कुल 72 लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड भी बनाए गए तथा स्वास्थ्य केंद्रों पर बनाए गए कोविड-19 हेल्प डेस्क पर 362 मरीजों का परीक्षण किया गया है। साथ ही 34 मरीजों का कोविड-19 एंटीजन टेस्ट भी कराया गया, लेकिन सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

इसके साथ ही स्वास्थ्य मेले में मलेरिया के कुल 45 टेस्ट किए गए, जिसमें सभी के रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं टीवी के लक्षण युक्त 6 मरीज की भी जांच कराने के लिए उनके बलगम की जांच की जाएगी और उसी के हिसाब से दवाइयों का निर्धारण होगा।