जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में 1282 रोगियों का इलाज, 24 मलेरिया का टेस्ट
जनपद के विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन करके 1200 से अधिक मरीजों का उपचार किया गया तथा अन्य सुविधाएं देकर उनको लाभान्वित किय गया।
 

चंदौली जिले के जनपद के विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन करके 1200 से अधिक मरीजों का उपचार किया गया तथा अन्य सुविधाएं देकर उनको लाभान्वित किय गया। 

मुख्यमंत्री आरोग्य मेले के दौरान जिले में चिकित्सकों ने कुल 1282 रोगियों का इलाज किया और उन्हें दवाएं वितरित किया गया। साथ ही मरीजों को उचित सलाह दी गई। अब प्रदेश सरकार की ओर से गरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से हर रविवार को स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले के 21 ग्रामीण और 2 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन कर सरकार के मंशा के अनुसार गिरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराया गया। 

जानकारी के अनुसार इस दौरान 533 पुरुष 539 महिला और 210 बच्चों का उपचार किया गया। वहीं 324 मरीजों का कोविड का परीक्षण करने के साथ ही 30 मरीजों का एंटीजन किट से जांच की गई। जबकि 24 मलेरिया के टेस्ट किए गए। इसमें किसी की रिपोर्ट पाजिटिव नहीं प्राप्त हुई है। मेले में एक मरीज में टीवी के लक्षणयुक्त चिह्नित किया गया। इनमें टीबी की पुष्टि के लिए उनके बलगम परीक्षण को उच्च चिकित्सा इकाईयों को भेजा गया। मेले में सभी मरीजों को नि:शुल्क जांच के साथ दवाएं प्रदान की गई।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*