जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
SC-ST के कर्मचारियों से दुर्व्यवहार करने वालों पर कार्रवाई की मांग, सौंपा गया ज्ञापन
इस मामले पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उचित करवाई करने का आश्वासन दिया और बताया कि यह मामला मेरे संज्ञान में है और मैंने कार्रवाई को आगे बढ़ाया है।
 

 शोषण करने वाले के विरुद्ध कार्यवाही हेतु बीएसए व जिलाधिकारी को सौंपा गया ज्ञापन

 


चंदौली जिले में गुरुवार को अखिल भारतीय अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण एसोसिएशन, नई दिल्ली की शाखा जनपद चंदौली के पदाधिकारी एवं कर्मचारी जनपद में 2 कर्मचारियों के साथ जातिवादी मानसिकता से ग्रसित होकर किए गए दुर्व्यवहार के विरोध में तथाकथित दुर्व्यवहार करने वाले लोगों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं जिला अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया। 

बताया जा रहा है कि ज्ञापन में कंप्यूटर विद्यालय सेवखर कला की एक शिक्षिका द्वारा अनुसूचित जाति के शिक्षक कुलदीप चौधरी के साथ दुर्व्यवहार एवं जातिसूचक शब्दों के साथ गाली गलौज करने अनर्गल रूप से फसाने बच्चों के साथ जातिवादी व्यवहार करने का जिक्र करके उसे उचित दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग किया गया।

इस मामले पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उचित करवाई करने का आश्वासन दिया और बताया कि यह मामला मेरे संज्ञान में है और मैंने कार्रवाई को आगे बढ़ाया है।

Complain For Action

वहीं एक अन्य मामले के संदर्भ में सभी कर्मचारियों में जिलाधिकारी को भी एक ज्ञापन सौंपा। इसमें चकिया ब्लाक के ग्राम सभा दुबेपुर के प्रधान पति अरविंद पांडे के द्वारा ग्राम पंचायत सचिव संदीप कुमार गौतम के साथ किए गए दुर्व्यवहार के संदर्भ में विस्तार ग्रामसभा दुबेपुर के प्रधान पति अरविंद पांडे के द्वारा ग्राम पंचायत सचिव संदीप कुमार गौतम के साथ किए गए दुर्व्यवहार के संदर्भ में विस्तारपूर्वक बताते हुए प्रधान पति के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करने तथा संदीप कुमार गौतम का स्थानांतरण अन्य ब्लॉक में करने की मांग की गई। 

अबाजका के जिला अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिलाधिकारी को अस्पष्ट कहा कि उस घटना से अनुसूचित जाति के लोगों में आक्रोश है तथा समाज के प्रति एक नकारात्मक सोच बन रही है। अतः उस सोच को सकारात्मक करने व कुलदीप चौधरी और संदीप कुमार गौतम को मानसिक उत्पीड़न से बाहर निकालने के लिए दोषियों के विरुद्ध उचित दंडात्मक कार्रवाई किया जाना आवश्यक है।

 ज्ञापन देने वालों में विशेष रुप से महेंद्र कुमार, रवि कुमार, इंदल कुमार, धर्मेंद्र, रामाश्रय, संदीप, संजीत, रामकृत, धर्मेंद्र, रामाश्रय, संदीप, संजीत, रामकृत राम, लक्ष्मी, लक्ष्मण प्रसाद, अजय, सुमन, नीरज, राधेश्याम, अजय, सुमन, जय प्रकाश, सरोज कुमार, दिनेश कुमार, सुरेश अकेला, शशि कुमार, राजू राव अंबेडकर, गिरीश चंद्र आदि कर्मचारी शामिल रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*