जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
उद्यमियों ने फिर से दोहरायीं अपनी समस्याएं, साहब बोले- हर हाल में 15 दिन में हो निस्तारण

औद्योगिक विकास हेतु अनुकूल वातावरण तैयार करना शासन की महत्वपूर्ण प्राथमिकता में है। अतः बैठक में उद्यमियों की जो भी विषय या समस्याऐं आती हैं, उनका प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित कराया जाय। 

 

उद्योग बंधु एवं औद्योगिक व्यापारिक सुरक्षा फोरम की बैठक, फिर उठायी गयीं पुरानी समस्याएं, बिजली-सड़क व अतिक्रमण के मामले पर साहब का आदेश

चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु एवं औद्योगिक व्यापारिक सुरक्षा फोरम की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में औद्योगिक माहौल को अनुकूल बनाए रखने के दृष्टिगत इंडस्ट्रियल एरिया में विद्युत की निर्बाध व्यवस्था, सुरक्षा, साफ-सफाई के साथ ही सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित रहे। उद्यमियों की समस्याओं का फौरन निस्तारण सुनिश्चित हो। किसी भी उद्यमी को अनावश्यक परेशान न होना पड़े, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
 
        
उन्होंने कहा कि जनपद में औद्योगिक विकास हेतु अनुकूल वातावरण तैयार करना शासन की महत्वपूर्ण प्राथमिकता में है। अतः बैठक में उद्यमियों की जो भी विषय या समस्याऐं आती हैं, उनका प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित कराया जाय। 


बैठक के दौरान औद्योगिक क्षेत्र एवं खाली स्थानों पर हुए अतिक्रमण के संबंध में यू0पी0सीडा0 के अधिकारी को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षण कराकर अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजने के साथ ही त्वरित कार्रवाई करते पूरे औद्योगिक क्षेत्र में अतिक्रमण को तत्काल मुक्त कराया जाय। औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 एवं फेज-2 में जब्त वाहनों के खड़े करने के प्रकरण पर एआरटीओ को खाली स्थान चिन्हित कर वैकल्पिक रूप से वाहनों को औद्योगिक क्षेत्र से हटाकर शिफ्ट कराए जाने के निर्देश दिए।

DM Meeting

 रामनगर औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों के विद्युत कनेक्शन पर अतिरिक्त सिक्योरिटी की मांग के सम्बंध में  औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य द्वारा समिति को अवगत कराया गया कि औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों से पूर्वांचल विद्युत निगम लिमिटेड द्वारा 45 दिनों के खपत का अतिरिक्त सिक्योरिटी की मांग की जा रही है। जबकि उद्यमियों द्वारा निर्धारित समय पर विद्युत बिल जमा किया जा रहा है। संबंधित प्रकरण को मंडलीय उद्योग बंधु में प्रेषित किए जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने उपायुक्त उद्योग  को दिए ताकि उचित फोरम से उद्यमी बंधुओं समुचित निस्तारण कराया जा सके। 

DM Meeting

 

औद्योगिक क्षेत्र रामनगर फेस-2 के प्रवेश मार्ग के सामने स्थित अर्ध निर्मित सड़क को पूर्ण कराए जाने के विषय में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने 15 दिन के अंदर गुणवत्ता पूर्ण ढंग से सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। औद्योगिक क्षेत्र में चोक हुई नालियों की साफ सफाई एवं मरम्मत का कार्य शीघ्र कराने के निर्देश यूपीसीडा के अधिकारी को दिए। 

DM Meeting

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समिति के समक्ष उद्यमियों द्वारा जो भी समस्याएं रखी जाती हैं। प्रत्येक दशा में 15 दिन के अंदर इसका समुचित समाधान सुनिश्चित कराया जाए।