जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
स्कूली बच्चों को डीएम साहब ने खिलायी एल्बेंडाजोल की गोली, साथ में जाना सबका हालचाल
राष्ट्रीय कृमि दिवस के मौके पर जिलाधिकारी  संजीव सिंह ने उच्च प्राथमिक विद्यालय नरसिंहपुर के स्कूली बच्चों को एल्बेंडाजॉल का टैबलेट खिलाकर शुभारंभ किया।
 

बच्चों से रूबरू होकर जिलाधिकारी ने दिए टिप्स

आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण 

चंदौली जिले में राष्ट्रीय कृमि दिवस के मौके पर जिलाधिकारी  संजीव सिंह ने उच्च प्राथमिक विद्यालय नरसिंहपुर के स्कूली बच्चों को एल्बेंडाजॉल का टैबलेट खिलाकर शुभारंभ किया। इसके अलावा उन्होंने विद्यालय परिसर का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश भी संबंधित अधिकारी को दिया। जिलाधिकारी ने विद्यालय में एल्बेंडाजॉल का टेबलेट खिलाने के बाद मौके पर मौजूद सीएमओ को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले के स्कूली बच्चों के साथ ही एक से 19 वर्ष तक के सभी बच्चों को एल्बेंडाजाल का टैबलेट खिलाया जाय। उन्होंने कहा कि जिले के लक्षित/चिन्हित सभी बच्चों को टैबलेट खिलाया जाय।

Dm Chandauli dewarming day

इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि आज 20 जुलाई को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस और माप-अप दिवस आगामी 25 से 27 जुलाई के दौरान सभी स्कूल और आंगनवाड़ी केन्द्रों में आयोजित किया जायेगा। 

           

Dm Chandauli dewarming day


जिलाधिकारी ने उच्च प्राथमिक विद्यालय नरसिंह के कार्यक्रम के बाद निरीक्षण भी किया। जिलाधिकारी ने स्कूल के कक्षाओं में जाकर बच्चों से रूबरू हुए और उनका बौद्धिक परीक्षण करते हुए शिक्षा के गुणवत्ता को परखा और संबंधितों को बेहतर शिक्षा देने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने मध्याह्न भोजन योजना, निशुल्क पाठ्य-पुस्तक, ड्रेस, जूता-मोजा को उपलब्ध कराए जाने के बारे में बच्चों से जानकारी प्राप्त की और संबंधितों को निर्देश दिया। कहा कि स्कूल परिसर में साफ-सफाई के साथ ही बरसात होने पर जल जमाव न हों, इसका भी ध्यान दिया जाय। 

Dm Chandauli dewarming day
          
जिलाधिकारी ने विद्यालय परिसर में स्थापित आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद लोगों से कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र पर आने वाले बच्चों को नियमानुसार पौष्टिक आहार मुहैया कराया जाय। नामांकित बच्चों के सापेक्ष बच्चों की उपस्थिति शत-प्रतिशत करायी जाय और सभी अनुमन्य सुविधाएं मुहैया करायी जाय। जिलाधिकारी द्वारा बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली भी खिलाई गई। कार्यक्रम के दौरान जीएम आंगनवाड़ी डॉ. वेद प्रकाश,  मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*