जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चंदौली ब्लाक के निरीक्षण में कई लोगों पर गिरी गाज, औचक निरीक्षण में खुली पोल
जिलाधिकारी ने कनिष्ठ सहायक गीता सिंह से मनरेगा योजना अंतगर्त कराएं गए कार्यों की प्रगति व आईजीआरएस पोर्टल पर ऑनलाइन प्राप्त शिकायत संदर्भ रजिस्टर का अवलोकन किया।
 

 जिलाधिकारी के सवालों का जवाब नहीं दे पाए कर्मचारी

बीडीओ साहब को भी लगी फटकार

चंदौली जिले के जिलाधिकारी संजीव सिंह ने आज सदर विकास खंड का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सबसे पहले कर्मचारियों का उपस्थिति रजिस्टर देखा। जिसमें सुरेंद्र कुमार, अभिनव कुमार सिंह, माया शंकर यादव, श्री कान्त तिवारी समेत चार लोग अनुपस्थित मिले। इस पर जिलाधिकारी ने चारों का एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया है।

Dm chandauli action

 जिलाधिकारी ने कनिष्ठ सहायक गीता सिंह से मनरेगा योजना अंतगर्त कराएं गए कार्यों की प्रगति व आईजीआरएस पोर्टल पर ऑनलाइन प्राप्त शिकायत संदर्भ रजिस्टर का अवलोकन किया। अनिल कुमार सिंह से फोन पर निस्तारण का जानकारी ली, जो संतोषजनक नहीं बताया गया। इस पर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी सदर तारकेश्वर सिंह को कड़ी फटकार लगाते हुए स्थलीय निरीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

 जिलाधिकारी द्वारा कम्प्यूटर कक्ष का निरीक्षण के दौरान पाया गया कि ब्लाक के 1489 लेबरों का अभी तक आधार फीडिंग नहीं हो पाया है। काम अधूरा रहने पर गहरी नाराजगी जताते हुए तीव्रता से कार्य करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिम्मेदारियों को पूरी गंभीरता पूर्वक निर्वहन करें लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नहीं होगी। 

Dm chandauli action

जिलाधिकारी ने साफ तौर पर कहा कि समय से कार्यालय में उपस्थित होकर जनता की शिकायतों का समुचित निस्तारण समय बद्ध तरीके से सुनिश्चित किया जाए। कार्यालयों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए फाइलों को सुव्यवस्थित ढंग से रखरखाव किया जाए। सभी पटल कर्मचारियों का समय से उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को दिए। जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करें डिफाल्टर की श्रेणी में कत्तई न हो। निस्तारण में निष्पक्षता व गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*