जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चंदौली के किसानों के लिए वरदान साबित होगा अनुसंधान केंद्र : केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय
केंद्रीय मंत्री व सांसद  डॉक्टर महेन्द्रनाथ पांडेय ने शनिवार को माधोपुर में कृषि अनुसंधान केंद्र की चिंहित भूमि निरीक्षण के दौरान कही।
 

चंदौली जिले के लिए खास होगा इंडो इजरायल एक्सीलेंस सेंटर, बढेगी किसानों की आय

 

चंदौली जिले में इंडो इजराइल तकनीक के आधार पर माधोपुर में कृषि अनुसंधान केंद्र का निर्माण कराया जा रहा है। यह अनुसंधान केंद्र किसानों के लिए वरदान साबित होगा।किसान अपनी आय को दुगना कर सकते हैं।

उक्त बातें केंद्रीय मंत्री व सांसद  डॉक्टर महेन्द्रनाथ पांडेय ने शनिवार को माधोपुर में कृषि अनुसंधान केंद्र की चिंहित भूमि निरीक्षण के दौरान कही।

Dr MN Pandey


उन्होंने कहा कि माधोपुर के उद्यान विभाग की जमीन पर कृषि अनुसंधान केंद्र का निर्माण होना प्रस्तावित है।इस अनुसंधान केंद्र से कम जगह पर अधिक से अधिक सब्जी उगा सकते है।इससे किसानों का सब्जी की खेती के माध्यम से आय को दुगना करने का काम होगा। सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने कहा कि कृषि अनुसंधान केंद्र के निर्माण के लिए भूमि चिन्हित किया जा चुका है। अब बहुत जल्द ही अनुसंधान केंद्र निर्माण का नींव रखा जाएगा।

Dr MN Pandey

अनुसंधान केंद्र के निर्माण के बाद किसानों को खेती कार्य के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।इस मौके पर डीएम संजीव सिंह, सीडीओ अजितेंद्र नारायण, नायब तहसीलदार रवि रंजन,सीओ अनिरुद्ध सिंह, ब्लॉक प्रमुख धानापुर अजय सिंह, पूर्व जिपंस सुशील सिंह जनौली, इंस्पेक्टर सुरेश मिश्रा, हरिबंश उपाध्याय,राजेश तिवारी, मनीष कुमार, शादाब खान, जितेंद्र पांडेय, परमानन्द सिंह, विजय जायसवाल, अमित अग्रहरि, केएन पांडेय, चौथी राम, श्रीराम चौबे, अनिल श्रीवास्तव, सतीश तिवारी आदि रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*