जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
भाजपा के प्रशिक्षण शिविर के पांचवें सत्र में केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय ने सबको दिए टिप्स
चंदौली जिले भाजपा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में मुख्य वक्ता के रूप में रूप में भारत सरकार के केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय शामिल हुए और कार्यकर्ताओं को पार्टी की नीति और रीति से परिचय कराया
 

नरेंद्र मोदी जैसे हमारे देश का प्रधानमंत्री हैं समाज का विचलित क्रांति पर विश्वास कायम रख सका

मुसलमानों के बीचकाम वृहद रूप से चल रहा है

चंदौली जिले भाजपा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में मुख्य वक्ता के रूप में रूप में भारत सरकार के केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय शामिल हुए और कार्यकर्ताओं को पार्टी की नीति और रीति से परिचय कराया ।


आपको बता दें कि प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन पांचवें सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में चंदौली जिले के लोकप्रिय सांसद व केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय  ने विषय "हमारा विचार परिवार" पर संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी  देश में व  अन्य प्रदेश में सरकार  चला रही है। मगर हम इस एक परिवार का अंग हैं और हमारा परिवार इससे जुड़े रहते हुए राजनीतिक क्षेत्र में काम कर रहा हूं। हमारी निष्ठा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ हैं । हम समाज के विभिन्न क्षेत्र में अन्य कई संगठनों के माध्यम से काम करते हैं और सब मात्र संगठन के अनुरूप होता है। 


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना 1925 में नागपुर में मोहल्ले के हाथों से डॉक्टर केशव राव बलिराम हैडगेवार जी ने किया । हमारे विचारों को सदन व विधानसभाओं में रखी जा सके। उसके लिए सन 1951 में राजनीतिक पार्टी के रूप में जनसंघ स्थापना हुई, जिसमें दूसरे संस्थापक के रूप में गुरुजी ने किया।  जिसकी कमान डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को संघ परिवार से उठाकर जनसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया।  तब से संघ के राजनीतिक अनुशासित  क्षेत्र के रूप में जनसंघ के कार्य प्रारंभ किए गए।  देश भर में हमारी आवाज संविधान के तहत देश की सदन व प्रदेश की सदन में अपने समाज की बात रखने का अवसर प्रदान होने की दिशा में काम शुरू हो गया और धर्म की रक्षा हो सके। इसके लिए विश्व हिंदू परिषद ने मुख्य काम  रूप से खड़ा किया गया। आदिवासी, वनवासी, गिरीवासी के बीच में हमारे विचार परिवार के अन्य बहुत से संगठन के रूप में काम करना शुरू कर दिया । काम संस्कार और भारती से लेकर मजदूर संगठन के बीच किसानों के बीच, सिखों के बीच, मुसलमानों के बीचकाम वृहद रूप से चल रहा है ।


विचारों को पूरे भारत वर्ष तथा दुनिया के लोगों को जोड़ने के लिए यह कार्य किया जा रहा है। इसी प्रकार अनेक संगठन हमारे विचार परिवार से जुड़कर कार्य कर रहे हैं । भारतीय विचार से दुनिया के जुड़े हिंदू समाज की सुरक्षा रहे । सनातन धर्म बचा रहे। समय-समय पर अपने संगठन का नाम बदलकर काम करते रहे और अखंड भारत की कल्पना डॉक्टर साहब की सपना सच हो रहा है। उस उद्देश्य में काम किया जा रहा है । उस समय की जनसंघ आज राजनीतिक क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के रूप में काम कर रही है ।          

 कुशाभाऊ ठाकरे, सुंदर सिंह भंडारी, अटल बिहारी बाजपेई, नरेंद्र मोदी जैसे नेता संघ पृष्ठभूमि से निकलकर राजनीति के क्षेत्र में काम करते हुए विचार परिवार के सपने को साकार करने में जुटे रहे ।
विचार परिवार के रूप में काम करते हुए आज 10 संगठन का एक विराट रूप काम खड़ा होकर कर रहा है ।


जिस देश मे नरेंद्र मोदी जैसे हमारे देश का प्रधानमंत्री हैं समाज का विचलित क्रांति पर विश्वास कायम रख सका।  यह विचार परिवार का ही देश है।


 इस अवसर पर चकिया के विधायक आचार्य कैलाश, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अभिमन्यु  सिंह, राणा प्रताप सिंह, काशी नाथ सिंह, हरबंस उपाध्याय, उमाशंकर सिंह, जितेंद्र पांडेय, सुजीत जयसवाल, आशीष गुप्ता, परमानंद सिंह, प्रदीप मौर्या, जैनेंद्र राम, संतोष खरवार, रविंद्र गोंड़, सतीश चौहान, दिलीप सोनकर, प्रमोद पटेल ,अभिषेक मिश्रा, डॉक्टर शंभू नाथ, सुषमा जयसवाल, पूजा जयसवाल, प्रियंका तिवारी, भानु तिवारी, महेश जयसवाल, छत्रबली सिंह के साथ-साथ भाजपा के सैयदराजा विधायक सुशील सिंह व सैयदराजा चेयरमैन वीरेंद्र जायसवाल, अजीत पाठक आदि कार्यकर्ता सम्मिलित रहे।