जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
भटपुरवा ग्राम पंचायत में तालाब पर अवैध कब्जा, अमृत सरोवर तालाब का कैसा हो निर्माण
अधिकारी तालाब पर काम करने का दबाव तो बना रहे हैं, लेकिन अतिक्रमण को हटाने में कन्नी काट रहे हैं।
 

कब्जाधारियों के वजह से लटकी है योजना

सरकार की महत्वपूर्ण योजना का बुरा हाल

अमृत सरोवर तालाब का काम रुका

चंदौली जनपद के सदर ब्लाक क्षेत्र के एक तालाब को अमृत सरोवर बनाने की तैयारी की जा रही है, लेकिन अतिक्रमणकारियों के कारण काम प्रभावित हो रहा है। बार-बार शिकायत के बाद भी अधिकारी समस्या का समाधान नहीं कर पा रहे हैं। 

बताया जा रहा है सदर ब्लॉक क्षेत्र के भटपुरवा ग्राम पंचायत में अवैध कब्जाधारियों की वजह से सरकार की महत्वाकांक्षी योजना अमृत सरोवर तालाब का निर्माण कार्य रुका हुआ है। अधिकारी तालाब पर काम करने का दबाव तो बना रहे हैं, लेकिन अतिक्रमण को हटाने में कन्नी काट रहे हैं।

 वहीं ग्राम प्रधान प्रदीप पांडेय ने बताया जिले के अधिकारियों का दबाव है कि अमृत सरोवर तालाब निर्माण का कार्य जल्दी करा लें। यह सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है, लेकिन  कब्जाधारियों की वजह से काम रुका हुआ है। जबकि इसकी शिकायत जिले के आलाधिकारी से भी की जा चुकी है, लेकिन अधिकारियों से ओर से सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

 ग्राम प्रधान प्रदीप पांडेय ने अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए तालाब को अतिक्रमण से मुक्त कराने की मांग की है, जिससे सरकार के महत्वाकांक्षी योजना अमृत सरोवर योजना को सफल बनाया जा सके।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*