जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
विश्व रक्तदाता दिवस पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, 3 विजेताओं को दिया जाएगा पुरस्कार
विश्व रक्तदान के दिन प्रोत्साहन धनराशि के साथ ही साथ शील्ड व प्रमाण पत्र देकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सम्मानित किया जाएगा।
 

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

विश्व रक्तदाता दिवस के बारे में सवाल जवाब किए गए।

चंदौली जिले में जनसहयोग संस्थान के द्वारा आज विश्व रक्तदाता दिवस की पूर्व संध्या पर एक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें 14 जून को मनाए जाने वाले विश्व रक्तदाता दिवस के बारे में सवाल जवाब किए गए।  स्वैच्छिक रक्तदान को बढ़ावा देने हेतु रक्तदान विषय के ऊपर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता रखने का मुख्य उद्देश्य यह था कि लोगों को इसके प्रति जागरूक बनाया जा सके।

GK Competition
सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में पेपर बाटते अध्यापक

बताते चलें कि इसमें बाबू तूफानी सिंह महाविद्यालय के छात्र एवं छात्राएं और विजडम एजुकेयर के छात्र/ छात्राओं को मिला कर 40 लोगों ने भाग लिया। इसमें से तीन को क्रम से प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर वर्षा कुमारी,सतीश सिंह,अभिषेक पांडेय को चुना गया।

GK Competition
सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में भाग लेते बच्चे

 इन्हें कल दिनांक 14 जून को विश्व रक्तदान के दिन प्रोत्साहन धनराशि के साथ ही साथ शील्ड व प्रमाण पत्र देकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सम्मानित किया जाएगा। साथ ही साथ इस प्रतियोगिता में शामिल सभी छात्र/छात्राओं का फ्री में ब्लड ग्रुप की जांच किया गया और रक्तदान के महत्व के बारे में बताया गया। 

GK Competition
फ्री में ब्लड ग्रुप की जांच करते डाक्टर

इस मौके पर बाबू तूफानी के के प्रबंधक अजय सिंह व विजडम एजुकेयर के प्रबंधक रूबी सिंह एवं जन सहयोग संस्थान के अध्यक्ष अजीत कुमार सोनी और रक्तकोष विभाग के कर्मचारी डॉ. अशोक कुमार ,अनुरोध राय,श्रीमती ज्योति, श्रीमती संध्या व अखिलेश यादव उपस्थित होकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान प्रदान किया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*