जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अब बनायी जाएगी घरौनी, आबादी की जमीन पर घर बना चुके लोगों के लिए खुशखबरी
भारत सरकार की पहल पर हर गांव में, जो ग्रामीण द्वारा आबादी की जगह पर पुश्तैनी समय से कब्जा है, ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके नाम से उस जगह की घरौनी  देने का केंद्र सरकार करने जा रही है।
 

चंदौली जिले के बरहनी ब्लॉक के जमुड़ा गांव में ड्रोन कैमरे के माध्यम से आबादी की जगहों को चिन्हित कर उसकी घरौनी बनाने की  प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसकी कार्यवाही के लिए गांव में लेखपाल द्वारा घरों को चिन्हित  करने का कार्य किया गया।

 बता दें कि भारत सरकार की पहल पर हर गांव में, जो ग्रामीण द्वारा आबादी की जगह पर पुश्तैनी समय से कब्जा है, ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके नाम से उस जगह की घरौनी  देने का केंद्र सरकार करने जा रही है। इसके लिए अब उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गांव गांव जाकर आबादी के जगहों का पुश्तैनी तरीके से रहने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके नाम को अब कागज में नाम दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है। इसीलिए जिले के जमुड़ा गांव में  ड्रोन द्वारा सर्वे का कार्य किया गया।

Gharauni Dron Survey Barahani Block

 वहीं मौके मौजूद लेखपाल प्रियंका सिंह ने बताया कि यह केंद्र सरकार की योजना को राज्य सरकार द्वारा पूर्ण करने का कार्य किया जा रहा है, जिसमें जिन लोगों द्वारा आबादी की जगह पर पुश्तैनी तरीके से बचे हुए हैं। उन्हें अब कागज में दर्ज कर उन्हें घरौनी देने का कार्य किया जाएगा। जिसके लिए उन स्थानों का चिन्हीकरण किया जा रहा है। 

दौरान ग्राम प्रधान डॉक्टर बाबूलाल कुमार, लाल बहादुर यादव सहित अन्य लोग  मौजूद रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*