जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
डालिम्स सनबीम स्कूल में दादा दादी ने भी प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा, जीते पुरस्कार
सैयदराजा स्थित डालिम्स सनबीम स्कूल में शनिवार को ग्रैंड पेरेंट्स डे मनाया गया।
 

ग्रैंड पेरेंट्स डे पर डालिम्स सनबीम स्कूल में कार्यक्रम

प्रतियोगिता आयोजित कर बढ़ाया गया बुजुर्गों का हौसला
 

 

चंदौली जिले के सैयदराजा क्षेत्र के मरुई स्थित डालिम्स सनबीम स्कूल में ग्रैंड पेरेंट्स डे मनाने के लिए कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये गये। इस दौरान ग्रैंड पेरेंट्स को अतिथि के समान पूजा करने के साथ-साथ उनके साथ कुछ घंटों का अनोखा पल भी व्यतीत करने की कोशिश की गयी। विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित करके ग्रैंड पैरेंट्स को सम्मान देने की कोशिश की गयी। 

Grand Parents Day

 बता दें कि सैयदराजा स्थित डालिम्स सनबीम स्कूल में शनिवार को ग्रैंड पेरेंट्स डे मनाया गया। इसमें बच्चों को संयुक्त परिवार के बारे में बताने के साथ-साथ उनके महत्व को भी बताने का कार्य किया गया, ताकि संयुक्त परिवार में दादा-दादी अपने नाती पोता के साथ किस प्रकार घुल मिलकर खेलते कूदते और अपने मन की बात करते रहें। इसके लिए ग्रैंड पेरेंट्स को आमंत्रित किया गया था।

आमंत्रण के बाद आए दादा दादी तथा नाना नानी  भी बच्चों के साथ मिलकर कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। इन प्रतियोगिताओं में दादा दादी ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और उनके द्वारा बच्चों की तरह प्रतियोगिता जीतने की कोशिश की। इसके बाद  उन्हें सम्मानित किया गया। 

Grand Parents Day

इस मौके पर जैसे ही बच्चों के दादा-दादियों ने विद्यालय में कदम रखा तो उन्हें अतिथि के रूप में आने पर उनका स्वागत किया गया और उन्हें टीका लगाकर उनके सम्मान बढाया गया। इससे ग्रैंड पेरेंट्स में एक अलग ही खुशी देखने को मिल रही थी।

 इस संबंध में विद्यालय की प्रिंसिपल मेहरून्निसा ने बताया कि यह कार्यक्रम इसलिए आयोजित किया गया था कि सबसे अधिक बच्चों का समय दादा-दादी और नाना-नानियों के पास व्यतीत होता है और उन्हें यदि इस प्रकार विद्यालयों में सम्मान मिले तो बच्चों में संयुक्त परिवार के प्रति सम्मान की भावना आएगी।

इस भावना को जागृत करने के लिए विद्यालय के डायरेक्टर मोहम्मद रफीक द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था ।
इस दौरान विद्यालय के अध्यापक एवं स्टाफ ने भरपूर सहयोग प्रदान किया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*