जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले में 950 मरीजों का उपचार, कोरोना की भी हुयी जांच
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य जांच के साथ साथ निशुल्क दवाइयों का भी वितरण किया गया।
 

मेला का आयोजन करते हुए कुल 950 मरीजों का उपचार किया गया,

लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड भी बनाए गए

चंदौली जिले में मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन रविवार को जनपद के समस्त ग्रामीण एवं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य जांच के साथ साथ निशुल्क दवाइयों का भी वितरण किया गया।

 चंदौली जिले के मेले के नोडल अधिकारी के द्वारा दी गई सूचना के अनुसार जिले के 21 ग्रामीण और 2 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन करते हुए कुल 950 मरीजों का उपचार किया गया, जिसमें 397 पुरुष और 407 महिलाएं तथा 146 बच्चे शामिल थे।

Health Mela
स्वास्थ्य जांच के साथ साथ निशुल्क दवाइयों का भी वितरण

 नोडल अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मेले में 96 लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड भी बनाए गए तथा स्वास्थ्य केंद्रों पर बनाए गए कोविड-19  हेल्प डेस्क के द्वारा 301 मरीजों का परीक्षण किया गया तथा 54 मरीजों का कोविड-19 की संभावना के मद्देनजर एंटीजेन टेस्ट भी किया गया, जिसमें सभी लोगों की रिपोर्ट बताई जा रही है।

 इसके साथ ही साथ 24 लोगों के मलेरिया के टेस्ट किए गए, जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई। साथ ही साथ 7 टीबी  के लक्षण युक्त मरीजों को देखते हुए उनके बलगम की जांच कराने के लिए निर्देशित किया गया है, ताकि रिपोर्ट के हिसाब से उपचार शुरू हो सके।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*