जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
इंडियन बैंक लॉकर लूट कांड : आज रात चेन्नई के लिए रवाना हो रही है पुलिस टीम, 3 अगस्त से 6 अगस्त तक होगी पूछताछ
पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने लॉकरधारियों से 25 जुलाई को कहा था कि अगले सप्ताह 3 अगस्त को चेन्नई पहुंचकर बैंक प्रबंधन के शीर्ष अफसरों से पूछताछ करेगी।
 

चंदौली कोतवाली में दर्ज हैं 3 मुकदमे

बैंक के एमडी-सीईओ समेत आला अफसरों के खिलाफ दर्ज शिकायत 
 

चंदौली जिले में आज इंडियन बैंक के पीड़ित लॉकरधारियों के द्वारा दर्ज कराए गए 3 मुकदमें पूछताछ के लिए पुलिस की टीम आज संघमित्रा एक्सप्रेस से चेन्नई जाएगी। पुलिस की टीम 3 दिनों तक चेन्नई में रुककर बैंक के प्रबंध निदेशक व सीईओ सहित अन्य आला अधिकारियों से पूछताछ करेगी। जिले के पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर  बैंक प्रबंधन के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी व अमानत में खयानत के सभी मुकदमे में तेजी से कार्रवाई करने व जांच पड़ताल करने के लिए इंडियन बैंक के हेडक्वार्टर पर एक पुलिस टीम भेजने का निर्देश दिया था। इसी क्रम में आज देर रात चंदौली कोतवाली पुलिस रवाना होगी।

Indian Bank Locker Loot Case Police


पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने लॉकरधारियों से 25 जुलाई को कहा था कि अगले सप्ताह 3 अगस्त को चेन्नई पहुंचकर बैंक प्रबंधन के शीर्ष अफसरों से पूछताछ करेगी। चंदौली पुलिस की टीम निरीक्षक अरविंद कुमार यादव के नेतृत्व में चेन्नई जा रही है। वहां पर 3 अगस्त से 6 अगस्त तक रुकेगी और इंडियन बैंक के हेडक्वार्टर में संबंधित अधिकारियों के साथ पूछताछ और अन्य आवश्यक कानूनी कार्यवाही करने के बाद ही वापस आएगी।

 पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बैंक के अधिकारी जानबूझकर इस मामले में हीलाहवाली कर रहे हैं और बैंक को इंश्योरेंस के जरिए मुआवजे का भुगतान करना है। अगर बैंक के आला अधिकारी चाहेंगे तो इस मामले को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा अन्यथा पुलिस पीड़ित लॉकरधारियों के द्वारा दी गई तहरीर और दर्ज मुकदमे में नियमानुसार कार्यवाही करेगी।

आपको बता दें कि बैंक के द्वारा बैंक की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दी गयी क्लीन चिट व पुलिस की चार्जशीट के आधार पर लॉकरधारियों ने चंदौली कोतवाली में 10 मई  को मुकदमा अपराध संख्या 87/2022 दर्ज तो कराया था। इसमें भी बैंक वाले पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं, जबकि हाईकोर्ट ने पुलिस को सहयोग करने का निर्देश दे रखा है।  इसके साथ ही साथ दिनांक 16 जुलाई 2022 को कटे और लुटे लॉकर का किराया वसूलने और लॉकर बंद गहनों को गायब करने के कारण  बैंक के प्रबंधन के खिलाफ दो और मुकदमे अपराध संख्या 165/2022 और 166/2022 लिखाए गए हैं, जिसमें बैंक के सीइओ समेत कई अन्य अफसर आरोपी हैं, जिनके खिलाफ दर्ज मामले के आधार पर पूछताछ करेगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*