जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अनन्त निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के छात्रों ने किया औद्योगिक भ्रमण
भविष्य में छात्र बेहतर ढंग से उन मशीनों को संचालित कर सके औद्योगिक भ्रमण से छात्र के अंदर विभिन्न कम्पनियों को देखने एवं उनमें जॉब के सुअवसर पाने का भी मौका मिलता है।
 

कहते हैं छात्रों को किताबी ज्ञान के साथ साथ सामाजिक व औद्योगिक क्षेत्रों की जानकारी होना अति आवश्यक है। अनन्त निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान,जो मटकुट्टा गेट नहर के बगल में स्थित है, ने छात्रों को उनके प्रशिक्षण के दौरान औद्योगिक इकाइयों का भ्रमण भी कराती हैं।

 संस्था निदेशक बच्चा राम यादव कहते हैं कि आईटीआई का प्रशिक्षण प्राप्त कर छात्र सरकारी अथवा अर्ध सरकारी प्रतिष्ठानों में अपना भविष्य बनाते हैं, जिनकी तैयारी हम पहले से ही छात्रों को प्रशिक्षण के दौरान ही कराते हैं, ताकि प्रशिक्षण के बाद छात्रों को प्रतिष्ठानों में कार्य करते समय ज्यादा कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

 anant ITI students

 संस्थान के प्रधानाचार्य सुजीत कुमार कहते हैं कि औद्योगिक भ्रमण में ट्रेड से सम्बंधित जानकारियों के साथ-साथ ऑटो-मैटिक मशीनों के कार्य सिद्धांत के तरीके तथा उनके लाभों से अवगत कराया जाता है, जिससे भविष्य में छात्र बेहतर ढंग से उन मशीनों को संचालित कर सके औद्योगिक भ्रमण से छात्र के अंदर विभिन्न कम्पनियों को देखने एवं उनमें जॉब के सुअवसर पाने का भी मौका मिलता है। वहीं औद्योगिक भ्रमण कर छात्रों के चेहरे खिल उठे। 

इस दौरान मौजूद स्टाफ व छात्रों में सतेन्द्र सिंह यादव , सुजीत कुमार, त्रिलोकी नाथ ,श्रवण कुमार ,सचिन चौहान, गुर्जन चौहान,  चौहान, श्रवण 
,अभिषेक सिंह, अरविंद प्रजापति,अनिल कुमार , मौजूद रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*