जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अधिकारियों की उदासीनता से नरवन क्षेत्र की नहरों में पानी का अभाव, परेशान हैं किसान
जिले में भारतीय किसान मजदूर संयुक्त यूनियन अपने बैनर तले छः दिन से डेढ़गांवा में धरना देकर अफसरों का ध्यान किसानों की समस्या की ओर खींचने की कोशिश कर रहा है।
 

रेगुलटरों व छलके पर स्थानीय किसानों का कब्जा

किसानों को रोकने में में असफल हैं अधिकारी

चंदौली जिले के चंद्रप्रभा डिवीजन से संबद्ध परगना नरवन क्षेत्र की नहरों में संबंधित अधिकारियों की उदासीनता से धीना नहर में पानी नहीं पहुंचने से धान की रोपाई जहां बाधित है। वहीं दूसरी तरफ धान डाली गयी नर्सरी भी सूख रही है। किसानों की सिर पर चिंता की लकीरें खींचने लगी हैं। बरसात भी केवल हल्की फुल्की हो रही है। जिले में भारतीय किसान मजदूर संयुक्त यूनियन अपने बैनर तले छः दिन से डेढ़गांवा में धरना देकर अफसरों का ध्यान किसानों की समस्या की ओर खींचने की कोशिश कर रहा है।

Irrigation Problem Kisan Union

चंद्रप्रभा डिविजन से निकली परगना नरवन क्षेत्र की अमड़ा, धीना नहर में सिंचाई हेतु पानी फेंसुड़ा रेगुलटर, बाकरपुर, कसवढ़ छलका होते हुवे ही आता है। आज मेघ के आंख बंद कर लेने से सम्बन्धित रेगुलटर, छलका के किसान रेगुलटर के ऊपर अतिरिक्त पटरा लगाकर, छलकों के ऊपर सीमेंट की खाली बोरियों में मिट्टी भरकर पुवाल झाड़ झंकार से पानी रोक दिये जाने से पानी नीचे की नहरों में नहीं जा पा रहा है।

Irrigation Problem Kisan Union

विश्वस्त सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि मंगलवार को एक अकेले क्षेत्रीय जूनियर इंजिनियर मौके पर पानी खुलवाने गए थे तो उन्हें क्षेत्रीय किसानों ने खदेड़ लिया था। पुलिस प्रशासन भी कहने पर भी ध्यान नहीं दे रहा है।

Irrigation Problem Kisan Union

इस संबंध में क्षेत्रीय लोगों ने मोबाईल फोन से जिलाधिकारी चंदौली, उपजिलाधिकारी सदर को मौके की स्थिति से फोटो के साथ अवगत करा दिया गया है, जिसे उन्होंने इस समस्या को गंभीरता से लेते हुवे जल्द कार्यवाही का भरोसा देते हुए रेगुलटर, छलका से अवैध अतिक्रमण हटवाने और पानी को खुलवाकर नीचे अमड़ा, धीना नहर में जल्द पानी पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*