जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मैक्सवेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज का दूसरा वार्षिकोत्सव, सबने ली सेवा की शपथ
मैक्सवेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अपनी स्थापना के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में अलग तरीके की अलख जगा रहा है।
 

धूमधाम से मनाया गया दूसरा वार्षिकोत्सव

विधायक रमेश जायसवाल सहित अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को दी गयी श्रद्धांजलि

चंदौली जिले का मैक्सवेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज धीरे-धीरे अपनी पहचान बनाने की ओर अग्रसर है। जगदीशसराय स्थित इंस्टीट्यूट परिसर में दूसरा वार्षिकोत्सव शनिवार की शाम धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में मुगलसराय के विधायक रमेश जायसवाल सहित अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित थे। इस दौरान विधायक ने मेधावी छात्र छात्राओं को पुरस्कार भी वितरित किया। साथ ही साथ कार्यक्रम के अंत में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भावपूर्ण तरीके से श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।

Maxwell Institute

 वार्षिकोत्सव के मौके पर मुगलसराय के भाजपा विधायक रमेश जायसवाल ने कहा कि मैक्सवेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अपनी स्थापना के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में अलग तरीके की अलख जगा रहा है। विधायक ने कहा कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि उनके विधानसभा क्षेत्र में एक बेहतरीन संस्थान संचालित हो रहा है। यहां से शिक्षा प्राप्त करके निकलने वाले छात्र और छात्राएं अपने पैरों पर खड़े होकर चिकित्सा के क्षेत्र में कार्य करने के साथ-साथ समाज सेवा करने के क्षेत्र में भी आगे जा सकते हैं।

 इस दौरान विद्यालय के निदेशक डॉ. केन पांडे द्वारा मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा गया कि यह संस्थान में एक ऐसे प्रोफेशनल्स को तैयार करने का कार्य किया जाता है, जो सेवा भाव से जुड़ा हुआ है। अब लोग इस नर्सिंग ट्रेनिंग को व्यवसाय तथा सेवा भाव दोनों की निष्ठा को साथ रखकर करते हैं। डॉ. पांडेय ने कहा कि आने वाले दिनों में यह संस्थान अपनी एक अलग छवि वाला संस्थान बनकर जिले में अपना एक खास मुकाम बनाएगा। 

Maxwell Institute

 इस दौरान सभी छात्र छात्राओं को सेवा की शपथ भी दिलाई गई। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। वहीं वाराणसी जनपद से आए कुछ कलाकारों ने भी अपनी शानदार प्रस्तुति दी।

 कार्यक्रम के अंत में उपस्थित लोगों ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के निधन पर 2 मिनट का मौन रखकर शोक संवेदना व्यक्त की। इस अवसर पर संस्थान के डायरेक्टर डॉ. केएन पांडेय ने अतिथियों का स्वागत और सम्मान किया है तथा सभी लोगों को संस्थान के वार्षिकोत्सव में समय देने के लिए आभार जताया।

 इस कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि सर्वेश कुशवाहा, बिहार के विधायक भीम यादव, ब्लॉक प्रमुख चहनिया अरुण जायसवाल, प्रमुख प्रतिनिधि बरहनी महेन्द्र सिंह, संस्थान के चेयरमैन डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय, भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, भाजपा नेता जितेंद्र पांडेय, समाजसेवी सदानंद दुबे, संजय सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*