जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
आयुष मंत्री दयालु गुरु ने मैक्सवेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में किया पौधारोपण
वर्तमान समय में पर्यावरण संरक्षण एक विश्व स्तर की बड़ी चुनौती है। हमारे आसपास मौजूद प्रत्येक पौधे में एक औषधि गुण पाया जाता है। इसलिए हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने तथा उसका संरक्षण करने की ओर आगे बढ़ना चाहिए।
 

पौधारोपण के बाद बोले मंत्री- प्रत्येक पौधे में होता है एक औषधि गुण

संरक्षण के लिए आगे बढ़ने की जरुरत

चंदौली जिले में मैक्सवेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के प्रांगण में रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार के आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. दयाशंकर मिश्र उर्फ दयालु गुरु ने पौधारोपण किया और पर्यावरण संरक्षण के संदर्भ में लोगों को जागरूक बनाने की बात कही।

 इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री दयालु गुरु ने कहा कि वर्तमान समय में पर्यावरण संरक्षण एक विश्व स्तर की बड़ी चुनौती है। हमारे आसपास मौजूद प्रत्येक पौधे में एक औषधि गुण पाया जाता है। इसलिए हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने तथा उसका संरक्षण करने की ओर आगे बढ़ना चाहिए।

Plantation Maxwell Institute

बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद योगी आदित्यानाथ के मंत्रिमंडल में दयालु को आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) की जिम्मेदार सौंप कर एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। 

 इस कार्यक्रम के अवसर पर मैक्सवेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के चेयरमैन डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय और संस्थान के निदेशक डॉ कृष्णानंद पांडेय द्वारा माननीय मंत्री को स्मृति चिन्ह और बुके देकर स्वागत किया गया तथा मैक्सवेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में पौधारोपण के लिए उनका आभार जताया गया।

Plantation Maxwell Institute

 इस अवसर पर मधुकर पांडे, कैलाश तिवारी, जितेंद्र पांडेय, श्रीराम द्विवेदी, प्रमोद तिवारी, राम सिंह, अजय तिवारी, मनोज कुमार भारती, कैप्टन विनोद उपाध्याय, अनिल ओझा सहित क्षेत्र के तमाम गणमान्य नागरिक और आयुष विभाग के चिकित्सक उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*