जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
30 जून तक हर घर में लग जाएगा बिजली का मीटर, जिले में नौजवानों को सौंपा गया जिम्मा
ग्रामीण इलाकों में भी मीटर लगाने का काम जोर-शोर से किया जा रहा है। विभाग ने 30 जून तक सभी घरों में विद्युत मीटर लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।
 

जिलेभर में मीटर लगाने के लिए काम कर रही 30 युवाओं की टीम, हर घर में मीटर लगाने का चल रहा अभियान, 11 हजार घरों में लगाए जाने हैं मीटर 

 

चंदौली जिले में इस महीने में 30 जून तक  सभी विद्युत उपभोक्ताओं के घर के बाहर विद्युत मीटर लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। बिजली विभाग अभियान चलाकर मीटर लगाने का काम कर शुरू कर रहा है। यहीं नहीं अब तो इस काम में आईटीआई कर चुके बेरोजगार युवकों को काम देकर जल्द से जल्द लक्ष्य पूरा करवाया जा रहा है।

जिले के शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी मीटर लगाने का काम जोर-शोर से किया जा रहा है। विभाग ने 30 जून तक सभी घरों में विद्युत मीटर लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। वर्तमान में जनपद में 11 हजार उपभोक्ताओं के यहां मीटर नहीं लगा था। इसके लिए विभाग ने 30 जून तक की आखिरी तारीख तय कर दी है और सभी 11 हजार बगैर मीटर वाले कनेक्शधारियों के घर पर मीटर लगाने के काम में पूरी तत्परता से किया जा रहा है। 


जोड़े गए नए नौजवान

घरों में मीटर लगाने का काम आईटीआई पास करके बेरोजगार घूम रहे 30 युवाओं को सेलेक्ट करके विभाग उनसे काम करा रहा है। हर घर में एक मीटर लगाने पर उनको 350 रुपये की दर से भुगतान किया जा रहा है। इस कार्य के लिए 254 आईटीआई कर चुके युवाओं ने आवेदन किया था। आवश्यक कागजातों के सत्यापन के बाद विभाग ने 30 युवाओं की प्रतिनियुक्त अलग-अलग क्षेत्रों में कर दी है। संबंधित क्षेत्रों में युवा उन घरों में मीटर लगाने का काम करेंगे, जहां मीटर पहले से मौजूद नहीं है।

New Electric Meter

चंदौली जिले के अधीक्षण अभियंता अरुण कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद में अभी भी 11 हजार अनमीटर वाले कनेक्शन मौजूद थे, जिसके लिए 30 जून तक अभियान चलाकर मीटर लगाने का काम शुरू करवा दिया गया है। ऐसे सभी घरों में मीटर लगा दिया जाएगा। इसमें नए आईटीआई पास कर चुके युवाओं की सेवा ली जा रही है। उन्हें प्रति मीटर 350 रुपये की दर से भुगतान भी  किया जा रहा है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*