जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम के तहत राजकीय बालिका इंटर कॉलेज सैयदराजा में दी गयी जानकारी
इसके अलावा  सुरक्षा व सहायता हेतु संचालित पुलिस हेल्पलाइन से संबंधित संपर्क सूत्रों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।
 

चंदौली जिले के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज सैयदराजा में प्रधानाचार्या डॉक्टर प्रतिभा गोस्वामी के निर्देशन में Student Police Cadet कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं को जागरूक किया गया और अक्सर घटित हो रहे अपराधों के बारे में जानकारी देते हुए नवीन पद्धतियों के बारे में बताया गया। साथ ही सभी को अपराध और अपराधियों से बचने के तरीके भी बताये गये। इसके अलावा  सुरक्षा व सहायता हेतु संचालित पुलिस हेल्पलाइन से संबंधित संपर्क सूत्रों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

 Student Police Cadet Program

 राजकीय बालिका इण्टर कालेज, सैयदराजा  स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रशिक्षण प्रोग्राम के तहत क्षेत्राधिकारी सदर, प्रभारी निरीक्षक महिला थाना और प्रभारी निरीक्षक सैयदराजा द्वारा विद्यालय की छात्राओं को संबोधित करके S.P.C. (स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम) का उद्देश्य बताया और कहा कि ऐसे आयोजन करके स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं में इनडोर और आउटडोर कक्षाओं और गतिविधियों के माध्यम से मूल्यों और नैतिकता को विकसित करके पुलिस और समुदाय के बीच एक सेतु का निर्माण करना है। इसका उद्देश्य छात्रों को हमारे लोकतांत्रिक समाज के जिम्मेदार और सक्षम नागरिक के रूप में विकसित करना है।

 कार्यक्रम में पुलिस विभाग की ओर से अन्य अधिकारियों के साथ महिला थानाध्यक्ष श्यामा तिवारी व महिला थाना अलीनगर की दरोगा सुशीला देवी आदि गणमान्य अतिथिगण एवं पुलिस विभाग के हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल उपस्थित थे। कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्वलन व सरस्वती जी के चित्र पर प्रधानाचार्या  व मुख्य अतिथि के द्वारा माल्यार्पण के द्वारा किया गया। 

 Student Police Cadet Program

इसके बाद मंगलाचरण के रूप में सरस्वती वंदना- जय जय हे भगवती सुर भारती कक्षा आठ से साक्षी व शिवानी ने प्रस्तुत किया। स्वागत भाषण डॉक्टर सुभद्रा, S.P.C.कार्यक्रम का संक्षिप्त विवरण अनीता सिंह ने प्रस्तुत किया।कार्यक्रम की नोडल सुश्री शशि पाण्डेय ने एस.पी.सी. कार्यक्रम के रूपरेखा का संक्षिप्त परिचय प्रस्तुत किया। भ्रष्टाचार पर भाषण प्रवक्ता शालिनी शर्मा ने दिया। 

एसपीसी के इतिहास का संक्षिप्त विवरण अनीता सिंह ने प्रस्तुत किया। तकनीकी सहयोग विकास गौतम और श्रीमती पंकज सिंह का रहा। धन्यवाद ज्ञापन प्रवक्ता श्रीमती कुसुम राणा ने दिया। कार्यक्रम में सहयोग कुसुम लता ,संगीता, डॉक्टर विजय लक्ष्मी ,कामिनी गुप्ता,  सुनीता ने किया। कार्यक्रम को संयोजन व संचालन डॉक्टर सुभद्रा कुमारी ने किया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*