जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
परिवहन विभाग में ऑफर, एक मुश्त कर राशि जमा करने पर पेनाल्टी में मिलेगी शत प्रतिशत छूट
बकाएदारों के लिए अच्छी खबर है कि एकमुश्त बकाया जमा करने पर पेनाल्टी माफ कर दी जाएगी। योजना का लाभ उठाने के लिए 26 जुलाई 2022 तक आवेदन जमा करें।
 

चन्दौली जिले के परिवहन विभाग में एक अप्रैल 2020 से पूर्व पंजीकृत कामर्शियल वाहनों पर अधिकांश बकाएदारों को आरसी जारी की जा चुकी है। ऐसे बकाएदारों के लिए अच्छी खबर है कि एकमुश्त बकाया जमा करने पर पेनाल्टी माफ कर दी जाएगी। योजना का लाभ उठाने के लिए 26 जुलाई 2022 तक आवेदन जमा करें।


बताते चलें कि एक अप्रैल 2020 को या उससे पूर्व पंजीकृत व्यवसायिक वाहनों के स्वामी/ उसके विधिक उत्तराधिकारी /प्रतिनिधि को एआरटीओ (प्रशासन) के समक्ष निर्धारित एक हजार रुपये आवेदन शुल्क के साथ निर्धारित प्रारूप पर आवेदन प्रस्तुत करना होगा। अधिसूचना जारी होने की तिथि (27.06.2022) से एक माह के भीतर यानि 26 जुलाई तक आवेदन प्रस्तुत करना होगा। एक माह के बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। सक्षम प्राधिकारी के आदेश निर्गत होने की तिथि के 30 दिन के अंदर धनराशि जमा करनी होगी। अन्यथा 50 रुपये प्रतिदिन की दर से विलंब शुल्क देय होगा।आवेदन पत्र के साथ एक हजार रुपये शुल्क भी जमा करना होगा।

रीजनल स्पेक्टर (टेक्निकल) अशोक यादव  ने बताया कि बकाएदार व्यवसायिक वाहन स्वामी शीघ्र ही कार्यालय के काउंटर पर संपर्क करे बकाया टैक्स जमा कराने पर पेनाल्टी में शतप्रतिशत की छूट दी जा रही है। वाहन स्वामी छूट का लाभ लेते हुये जल्द विभाग का बकाया टैक्स चुका दें।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*