जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
शिक्षक समाज के महत्वपूर्ण अंग, करना चाहिए उनका आदर : अरविन्द यादव
शिक्षक समाज का ही नहीं बल्कि राष्ट्र निर्माण का अति महत्वपूर्ण स्तम्भ है। शिक्षक का सम्मान हमेशा करना चाहिये। शिक्षक अपने शिष्य का ध्यान संतान की तरह रखते हैं।
 

 5 सितम्बर को भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के अवसर पर जीवन ज्योति कम्प्यूटर एवं जीवन ज्योति एकेडमी में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि जय हिन्द सेवा संस्था के अध्यक्ष अरविन्द यादव रहे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने कहा कि शिक्षक समाज का ही नहीं बल्कि राष्ट्र निर्माण का अति महत्वपूर्ण स्तम्भ है। शिक्षक का सम्मान हमेशा करना चाहिये। शिक्षक अपने शिष्य का ध्यान संतान की तरह रखते हैं।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि रमेश यादव ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शिक्षक उस सड़क की तरह है, जिसपर चलकर छात्र सफलता को प्राप्त करता है। इसलिए हर एक के जीवन में शिक्षक का बड़ा महत्व है।

Teachers Da

जीवन ज्योति कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट के निदेशक रामकुंअर ने कहा कि शिक्षक वह पथ प्रदर्शक होता है, जो हमें किताबी ज्ञान ही नहीं, बल्कि जीवन जीने की कला सिखाता है। शिक्षकों का कार्य बहुत महत्वपूर्ण और कठिन है। एक अच्छे गुरू का मिलना बहुत दुर्लभ है। गुरू ही नई पीढ़ी को सही मार्गदर्शन देकर समाज और देश के लिये नई पीढ़ी तैयार करते हैं। हमें उनका सम्मान करना हम सब के लिये गौरव की बात है ।

Teachers Da

साथ ही सभी छात्र छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सभी लोगों को शिक्षक दिवस की बधाई दी। जय हिन्द सेवा संस्था के अध्यक्ष अरविन्द यादव ने सभी शिक्षकों को अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में बंटी मौर्या, योगेश, आकाश, उमेश, जय प्रकाश, प्रदुम्न, आकांक्षा, रिंकी, रामबली यादव, प्रेमचन्द, वीरेंद्र, डॉ. सुरेंद्र यादव एवं सभी छात्र-छात्रायें इत्यादि उपस्थित थे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*