जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पारा 34 के पार होने से जन जीवन बेहाल, ऐसी है मौसम की भविष्यवाणी
अप्रैल के महीने में जून जैसी गर्मी पड़ने लगी है, जिससे लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त होता जा रहा है। सुबह से ही सूरज के ताप को सहना अब लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है
 

अप्रैल के महीने में जून जैसी गर्मी पड़ने लगी

गर्मी से बचने के लिए लोग छांव की तलाश करते नजर आए

चंदौली जिले में गर्मी का प्रकोप काफी तेज हो रहा है। अप्रैल के महीने में जून जैसी गर्मी पड़ने लगी है, जिससे लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त होता जा रहा है। सुबह से ही सूरज के ताप को सहना अब लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है।

 रविवार को चंदौली जिले का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पार करने के साथ साथ लू का असर दिखायी देने लगा। गर्मी की तपिश ऐसी थी कि दोपहर में लोग घरों में दुबके रहना पसंद कर रहे हैं। दोपहर में लोगों का राह चलना दुश्वार हो गया है। गर्मी से बचने के लिए लोग छांव की तलाश करते नजर आए। 

राज्य कृषि मौसम केंद्र के प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि सतही स्तर पर अधिकतम 37-38 किमी./घंटा की रफ्तार से गर्म एवं शुष्क तेज पछुवा हवाओं के कारण न्यूनतम सापेक्षिक आ‌र्द्रता गिरकर नौ फीसदी पर आ गई है। पछुवा हवाओं का प्रभाव बना रहने के कारण आगामी दिनों में भी अधिकतम तापमान में हो रही क्रमिक वृद्धि जारी रहेगी।

 सुबह नौ बजने के बाद सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया। दोपहर में कस्बा, बाजार में आम दिनों की अपेक्षा चहल-पहल कम रही। लोग गर्मी से बचने के लिए छांव की तलाश में रहे। बाजार में शीतल पेय की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखने को मिली। जरूरी कार्य से ही लोग घरों से बाहर निकले। अधिकतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस के प्रभावशाली उछाल के साथ अपने पिछले उच्चतम स्तर 43.2 डिग्री सेल्सियस को पार करते हुए 43.4 डिग्री सेल्सियस के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।