जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
महिलाओं व बालिकाओं के लिए जारी है जागरूकता अभियान, इन बातों पर हो रहा है काम
महिलाओं और बालिकाओं को अपनी सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के प्रति जागरूक कराने के लिए पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के निर्देशन में जनपद के समस्त थानों द्वारा निरन्तर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है
 

स्त्रियों एवं महिलाओं में न सिर्फ अपने अधिकारों को लेकर सजगता का प्रसार करना

संचालित एंटी रोमियो स्क्वाड को और अधिक सक्रिय किया गया

महिलाओं और बालिकाओं को अपनी सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के प्रति जागरूक कराने के लिए पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के निर्देशन में जनपद के समस्त थानों द्वारा निरन्तर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत स्त्रियों एवं महिलाओं में न सिर्फ अपने अधिकारों को लेकर सजगता का प्रसार करना, बल्कि उनके द्वारा विधिक एवं प्रशासनिक सहयोग से अपनी समस्याओं के निराकरण की प्रवृत्ति का विकास भी रेखांकित किया जा रहा है। 

Woman Awareness Campaign Anti Romiyo Abhiyan

बताया जा रहा है कि जिले में पूर्व से संचालित एंटी रोमियो स्क्वाड को और अधिक सक्रिय किया गया है तथा महिलाओं की समस्याओं व शिकायतों के प्रभावी अनुश्रवण हेतु जनपद के प्रत्येक थानों पर स्थापित "महिला हेल्पडेस्क" स्थापित करके महिलाओं से संबंधित मामलों को सुनने व निपटाने की प्रक्रिया को परिवार परामर्श केन्द्र के साथ समन्वित भी किया गया है। जहां आपसी मन मुटाव या विवादों के चलते अलग हो रहे परिवारों को काउंसलिंग सहित समग्र उपायों का प्रयोग करते हुए पुनः एक किया जा रहा है। 

Woman Awareness Campaign Anti Romiyo Abhiyan

जिले में महिला सुरक्षा दल व एंटी रोमियो टीमों द्वारा भीड़-भाड़ वाले स्थानों, स्कूलों, कालेजों, बाजारों, पार्कों सहित विभिन्न गांवों व कस्बों में भ्रमणशील रहते हुए महिलाओं, बालिकाओं की सुरक्षा व सहायता हेतु संचालित विभिन्न हेल्पलाइन नम्बरों 112, 1090, 102, 108, 181, 1096,1098 आदि के प्रयोग की संपूर्ण जानकारी प्रदान की जा रही तथा संवेदनशील गली-मोहल्लों, स्थानों एवं चौराहों पर इन टीमों द्वारा चेकिंग भी की जा रही है। इस दौरान मिलने वाले संदिग्धों से पूछताछ कर हिदायत देते हुए आरोपियों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।