जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जिले में अब तक मिल चुके डेंगू के 25 मरीज, 4 का अभी भी चल रहा इलाज
 

चंदौली जिले में मौसम में बदलाव के बाद जनपद में वायरल बीमारियों के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है। कहा जा रहा है कि जिले में अब तक कुल 25 मरीज डेंगू के पाए गए थे, लेकिन इसमें 21 स्वस्थ होकर चले गए और जिला अस्पताल में अभी चार का इलाज चल रहा है। 

कहा जा रहा है कि जिले में अचानक मौसम परिवर्तन के बाद जनपद में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है। चंदौली जिले में कुल डेंगू के 25 मरीज पाए गए थे। जिसमें 21 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घरों को लौट गए। वही अभी भी चार मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हैं। जिनका इलाज चल रहा है। जनपद में मलेरिया के 17 मरीज पाए गए थे। जो सभी स्वस्थ होकर अपने घर चले गए, लेकिन वायरल फीवर के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लगभग प्रतिदिन 100 से अधिक मरीज वायरल फीवर के पाए जा रहे हैं। 

Be Aware New Dengue Cases

कहा जा रहा है कि जिला अस्पताल के ओपीडी की बात करें तो बारिश के बाद से ज्यादा लोग उपचार कराने पहुंच रहे हैं। 

जिला अस्पताल के ईएमओ डॉ संजय कुमार ने बताया कि बारिश के मौसम में संक्रामक बीमारियां फैलने लगती हैं, उनमें से एक डेंगू है। डेंगू मच्छर के काटने से होता है। इसलिए अपने घर के आसपास गंदे पानी को जमा न होने दें और साफ सफाई का अधिक ध्यान रखें। हालांकि डेंगू बीमारी का सही समय पर उपचार करना बहुत जरूरी होता है। आमतौर पर बच्चों में डेंगू के लक्षण आसानी से दिखाई नहीं देते, क्योंकि वे सामान्य बुखार के जैसे ही होते हैं। एडीज मच्छर द्वारा काटे जाने के चार दिनों से लेकर दो सप्ताह के बीच कभी भी लक्षण दिखाई दे सकते हैं।