जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
भूख हड़ताल खत्म कराने पहुंचे तहसीलदार आलोक कुमार, कहा- मांगों पर होगी कार्रवाई
चंदौली जिले के चकिया इलाके में विभिन्न मांगों को लेकर वामपंथी दलों का गांधी पार्क में चल रही तीन दिवसीय भूख हड़ताल शनिवार को समाप्त हो गयी।
 

तीन दिवसीय भूख हड़ताल

खत्म कराने पहुंचे तहसीलदार आलोक कुमार

कहा- मांगों पर होगी कार्रवाई
 

चंदौली जिले के चकिया इलाके में विभिन्न मांगों को लेकर वामपंथी दलों का गांधी पार्क में चल रही तीन दिवसीय भूख हड़ताल शनिवार को समाप्त हो गयी। इस दौरान तहसीलदार आलोक कुमार ने भूख हड़ताल पर बैठे कार्यकर्ताओं को जूस पिलाकर हड़ताल समाप्त कराते हुए उनकी मांगों को पूरा करने का भरोसा दिलाया। 

इस मौके पर भूख हड़ताल का नेतृत्व कर रहे भाकपा माले के कार्यकर्ता अनिल पासवान ने कहा कि भाजपा के राज में किसानों का दमन किया जा रहा है। यह भाजपा के अलोकतांत्रिक व फांसीवादी रवैया को दर्शाता है। उसके खिलाफ पूरे प्रदेश में भाकपा माले व अखिल भारतीय किसान महासभा के कार्यकर्ता तीन दिवसीय आंदोलन शुरू किए हुए हैं।

 अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा के जिला उपाध्यक्ष कामरेड विजयी राम ने कहा कि पिछले दिनों गढ़वा ताजपुर में कुछ मांगों को लेकर आंदोलन शुरू हुआ था। आंदोलन स्थल पर मुख्य विकास अधिकारी व डीसी मनरेगा ने पहुंचकर आश्वासन दिया था कि तत्काल सभी मांगे पूरी की जाएगी। इसका सम्मान करते हुए अपना आंदोलन वापस लिया था। किंतु अधिकारियों की वादाखिलाफी की वजह से अभी भी मनरेगा के तहत बकाया मजदूरी, वनाधिकार कानून के तहत दाखिल दावों की सुनवाई तथा गढ़वा के समग्र विकास का सवाल हल नहीं हुआ। 

भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य कामरेड रामायण राम ने कहा कि विगत 40 सालों से शेरपुर रसिया वनवासी समाज के लोगों का नाम अभी तक वोटर लिस्ट में शामिल नहीं हो पाया है। इससे शेरपुर रसिया और वहां बसे बनवासी समाज के लोगों का समग्र विकास नहीं हो पा रहा है। कहा कि शेरपुर रसिया के वनवासी समाज के लोगों का नाम ग्राम सभा रसिया के वोटर लिस्ट में शामिल करते हुए सड़क, बिजली, पानी व अन्य सरकारी योजनाएं वनवासी समाज को देकर शेरपुर रसिया का समग्र विकास किया जाए। वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से रसिया के दलित व वनवासी समाज के लोगों का किया जा रहा उत्पीड़न बंद किया जाए।

 भूख हड़ताल पर बैठे किसान नेता चंद्रिका यादव, खेग्रामस जिला उपाध्यक्ष विजई राम, खेग्रामस जिला काउंसिल सदस्य कतवारू बनवासी, छविनाथ राम,रामदुलार राम को तहसीलदार ने जूस पिलाकर हड़ताल समाप्त कराया।