जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
स्वैच्छिक रक्तदान माह में रक्तदान का खास है मौका, आप भी करिए पुण्य कार्य
 

चंदौली जिले में राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान पखवाड़ा माह का रक्तदान शिविर लगाया गया। राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान माह जिला अस्पताल में स्थापित ब्लड बैंक केंद्र में 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2021 तक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Blood Donation

इस अवसर पर जिलाधिकारी संजीव सिंह ने जिला अस्पताल पहुंच कर ब्लड डोनेट कर रहे लोगों से जानकारी हासिल की साथ ही उनको प्रमाण पत्र दिया। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर कहा कि रक्तदान करने से किसी की जान बचाई जा सकती है। रक्तदान एक महान दान है। रक्तदान करने से व्यक्ति को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होती है। एक यूनिट रक्त से दो लोगों की जान बचाई जा सकती है। रक्तदान करने को लेकर कोई हिचक नहीं होनी चाहिए। रक्तदान करने से नया खून बनता है और व्यक्ति शारीरिक रूप से स्वस्थ होता है। ऐसे में लोगों की जिंदगी बचाने के लिए रक्तदान में आगे आना चाहिए। आज कोरोना जैसी बीमारी का प्रकोप है। ऐसे में रक्तदान करना और भी पुनीत कार्य है। हर स्वस्थ्य व्यक्ति को वर्ष में एक बार रक्तदान जरूर करना चाहिए।

Blood Donation

इस अवसर पर विधायक सैयदराजा सुशील सिंह ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा समाज सेवा का कार्य है। इसमें लोगों को बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग करना चाहिए। इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर बीपी द्विवेदी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 ऊर्मिला सिंह सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।