जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
राइस मिल एसोसिएशन ने सरकार को सौंप दी है मिलों की चाबी, यह हैं प्रमुख मांगें

चंदौली जनपद के पूर्वांचल राइस मिल एसोसिएशन द्वारा अपनी मांगों को लेकर डिप्टी आरएमओ को राइस मिल पर ताला लगाकर उसकी चाबी सौंपी गई।

 

पूर्वांचल राइस मिल एसोसिएशन

राइस मिल पर ताला लगाकर डिप्टी आरएमओ को सौंपी चाबी

चंदौली जनपद के पूर्वांचल राइस मिल एसोसिएशन द्वारा अपनी मांगों को लेकर डिप्टी आरएमओ को राइस मिल पर ताला लगाकर उसकी चाबी सौंपी गई।


 आपको बता दें कि सरकार की उपेक्षात्मक रवैये के कारण मिलर बेहद परेशान है। जिससे वह इस बार धान की कुटाई नहीं करने का निर्णय लिया है। मांगें पूरी नहीं होने के कारण राइस मिलरों का संगठन जुलूस निकालकर प्रदर्शन करते हुए जिला मुख्यालय के डिप्टी आरएमओ के कार्यालय पर पहुंचा। मिलरों ने अपने राइस मिल की चाबी डिप्टी आरएमओ को सौंप दिया।
 

इस संबंध में राइस मिलरों ने बताया कि लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है और 67% चावल लेवी से नहीं निकल रहा है। इस स्थिति में मिलर दिनोंदिन बर्बाद हो रहे हैं। अगर मिलरो को राहत देने के लिए नियम में परिवर्तन नहीं किया गया तो मिलर राइस मिल बंद कर देंगे। 

राइस मिलरों ने बताया कि यह समस्या कई सालों से उठायी जा रही है पर हर बार सरकार केवल आश्वासन देकर चुप बैठ जाती है। मिलर राइस मिल को सरकार को चलाने के लिए दे रहे हैं और वह चला कर देख ले कि कितना नफा और नुकसान होता है। मिलरों ने मुख्यमंत्री के लिए एक मांग पत्र भी डिप्टी आरएमओ को सौंपा ताकि उनकी समस्याओं का निदान हो सके।

राइस मिलर्स एसोसिएशन के द्वारा चाबी सौंपने का काम करने के दौरान कई राइस मिलरों ने डिप्टी आरएमओ के कार्यालय पर वसूली व रिश्वतखोरी करने का भी आरोप लगाया। इस दौरान दोनों पक्षों में काफी देर तक गरमागरमी होती रही और लोग एक दूसरे पर तरह तरह के आरोप लगाते रहे।