जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
योगी की जनसभा के लिए यहां तैयार किया जा रहा है बहुत बड़ा पंडाल, अफसरों ने लिया जायजा
 


चंदौली जिले की सैयदराजा विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का छह अक्तूबर को नौबतपुर में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का भूमिपूजन व निरीक्षण कार्यक्रम निर्धारित हो गया है। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सैयदराजा में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसको लेकर सरकारी अमला जुट गया है। हेलीपैड जनसभा परिषद और निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज जैसी जगहों पर पुलिस और प्रशासन के आला अफसर जाकर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।


बताया जा रहा है कि सोमवार की शाम कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आईजी एसके भगत सहित अन्य अधिकारियों ने मेडिकल कालेज, हैलीपैड व जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान सम्बंधित अधिकारियों से विस्तृत वार्ता की। साथ ही तैयारियों के बावत आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। आपको बता दें कि चंदौली जिले में मेडिकल कालेज के लिए निर्माण के लिए 322.1045 करोड का प्रस्ताव भेजा गया है। शासन की ओर से निर्माण कार्य आरम्भ कराने के लिए 274.1833 करोड़ की धनराशि अवमुक्त कर दिया गया है। 


राजकीय मेडिकल कालेज परिसर में चिकित्सा शिक्षा, ओपीडी, प्रशासनिक भवन, आवासीय भवन के साथ ही पार्क का निर्माण कराया जाना है। मेडिकल कालेज के भूमिपूजन व निरीक्षण मुख्यमंत्री योगी आदियत्नाथ छह अक्तूबर को करेंगे। कहा जा रहा है कि चंदौली जिले में इस मेडिकल कॉलेज के बनने से पूर्वांचल के कई जिलों के साथ-साथ बिहार के मरीजों को भी बेहतर इलाज कराने में मदद मिलेगी। 


कार्यक्रम की तिथि निर्धारित होने के बाद अमला सक्रिय हो गया है। इसके पहले भी रविवार को डीएम संजीव सिंह, एसपी अमित कुमार, विधायक सुशील सिंह, पीडीडीयू विधायक साधना सिंह, जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह व अन्य भाजपा नेताओं ने गहन मंथन के बाद सैयदराजा नेशनल इंटर कालेज में हैलीपैड व जनसभा स्थल के बीपी पेट्रोल पंप के सामने निर्माणाधीन पेट्रोल पंप के परिसर को तय किया था। उसी समय पीडब्ल्यूडी विभाग ने तत्काल जेसीबी मशीनों को लगा मिट्टी समतलीकरण का कार्य भी शुरू कर दिया था।  


वहीं सोमवार की शाम तैयारियों का जायजा लेने के लिए कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आईजी एसके भगत, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक नौबतपुर में पहुंच गए। अधिकारियों ने नौबतपुर मेडिकल कालेज, सैयदराजा स्थित हैलीपैड व जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। साथ ही सम्बंधित अधिकारियों को बैरिटेकिंग, यातायात रुट, वाहनों की पार्किंग, सुरक्षा व्यवस्था आदि के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की। वहीं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।