जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
टांय टांय फिस्स साबित हुआ DM साहब का आदेश, पढ़िए DIOS साहब की चिट्ठी
शासन प्रशासन के आदेशों का स्कूल कालेज प्रबंधन कितना अनुपालन करते हैं, इसका नमूना देखना होगा चंदौली जिले के इंटर कॉलेजों को देख और समझ सकते हैं।
 

इंटर कॉलेजों पर नहीं हुआ DM व DIOS की चिट्ठी का कोई असर

टीकाकरण के लिए जारी करना पड़ा नया आदेश..अबकी नहीं माने तो 
 

चंदौली जिले में शासन प्रशासन के आदेशों का स्कूल कालेज प्रबंधन कितना अनुपालन करते हैं, इसका नमूना देखना होगा चंदौली जिले के इंटर कॉलेजों को देख और समझ सकते हैं।

 आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 15 साल से 18 साल तक के छात्र-छात्राओं के कोविड वैक्सीनेशन के लिए 15 और 16 जनवरी 2022 को जिले भर के विद्यालयों को खोलकर शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराने का आदेश जिला अधिकारी चंदौली के द्वारा जारी किया गया था। इसके बावजूद 15 जनवरी को कई विद्यालय में या तो ताला लटका रहा या वहां पर छात्र-छात्राएं नदारद रहे।

 इस बात का खुलासा तब हुआ जब टीकाकरण की टीम संबंधित विद्यालयों में पहुंचे और कुछ जगह पर खुद जिला विद्यालय निरीक्षक में दौरा करके हकीकत जाननी चाही तो पता चला कि विद्यालय या तो बंद है या वहां पर छात्र-छात्राएं ही नहीं मौजूद हैं। ऐसी स्थिति में जिला प्रशासन के द्वारा किए कराए पर पानी फिर गया।

DIOS Chandauli Letter


 
अब आनन-फानन में जिला विद्यालय निरीक्षक ने जिलाधिकारी के आदेश के अनुपालन के क्रम में 16 जनवरी 2022 को सभी प्रबंधक और प्रधानाचार्य को निर्देशित करते हुए कहा है कि 16 जनवरी को विद्यालयों को खोल कर वहां पर सभी छात्र छात्राओं का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराया जाना चाहिए। इस दौरान विद्यालय में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मियों की उपस्थिति अनिवार्य रहेगी।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने यह भी कहा कि आदेश की अवहेलना करने वाले व स्वास्थ्य विभाग के कार्यों को का सहयोग न करने वाले प्रबंधकों और प्रधानाचार्य के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के साथ-साथ अन्य सुसंगत धाराओं में कार्यवाही की जाएगी।