जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चुनाव के पहले असलहा बेचने वालों के साथ समीक्षा बैठक, 80 प्रतिशत खोखा जमा कराने का निर्देश
जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कक्ष में आगामी निर्वाचन चुनाव के मद्देनजर शस्त्र व्यवसायी के साथ बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान पिछले 1 साल में बेचे गये कारतूसों के सम्बंध में प्रत्येक दुकानदारों के स्टॉक, विक्रय एवं अवशेष कारतूसों के सम्बंध में विस्तार से चर्चा हुई।
 
शस्त्र विक्रेता की अफसरों ने कसी नकेल, यह दिए हैं आदेश, सबको जमा कराना होगा खोखा

जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कक्ष में आगामी निर्वाचन चुनाव के मद्देनजर शस्त्र व्यवसायी के साथ बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान पिछले 1 साल में बेचे गये कारतूसों के सम्बंध में प्रत्येक दुकानदारों के स्टॉक, विक्रय एवं अवशेष कारतूसों के सम्बंध में विस्तार से चर्चा हुई। विक्रय कारतूस के सापेक्ष दुकानदारों द्वारा व्यक्तिगत लाइसेंसी धारियों से कारतूस क्रय के सापेक्ष 80 प्रतिशत खोखा के जमा करा जाने के जाने के निर्देश दिए। वहीं दुकानदारों ने जिलाधिकारी को बताया कि विक्रय कारतूस के सापेक्ष 80 प्रतिशत खोखा जमा करा लिया गया है। प्राप्त निर्देशों का पालन किया जा रहा है।

 जनपद के शस्त्र व्यवसाई दुकानदारों द्वारा कारतूस स्वस्थ वितरित में कोई अनियमितता नहीं किये जाने की बात कही। जिलाधिकारी ने दुकानदारों को निर्देशित किया कि जिन शस्त्र लाइसेंस पर यूआईएन अंकित हो उन्हीं को कारतूस विक्रय किया जाए। साथ ही विक्रय किए गए कारतूस लूंगा रजिस्टर पर शस्त्र लाइसेंस धारियों का मोबाइल नंबर व शस्त्र लाइसेंस की छायाप्रति अवश्य रखी जाए। यदि किसी सक्षम अधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान मांगी जाने पर उक्त अभिलेख जांच अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया जाए। यदि इसमें अनियमितता पाई जाती है तो शस्त्र विक्रेता के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
             
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक, उप जिलाधिकारी सदर, क्षेत्राधिकारी सदर एवं जनपद के कुल 5 शस्त्र विक्रेता उपस्थित रहे।