जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए DM ने की बैठक, दिए सख्त निर्देश

चंदौली जिले में जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति एवं कोविड-19 के दृष्टिगत तैयारी के संबंध में बैठक संपन्न हुई। 

 

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए DM ने की बैठक

दिए सख्त निर्देश
 

चंदौली जिले में जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति एवं कोविड-19 के दृष्टिगत तैयारी के संबंध में बैठक संपन्न हुई। 


जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड-19 के मरीजों की निरंतर मानिटरिंग करते रहें तथा आवश्यकतानुसार उन्हें आइसोलेशन या अस्पताल में भर्ती कराते हुए समुचित इलाज कराने का कार्य किया जाए। कोविड-19 के दृष्टिगत समस्त व्यवस्थाएं अलर्ट पर रखें। ग्राम व वार्ड में निगरानी समितियों को पूरी तरह से सक्रियता के साथ कार्य करने हेतु निर्देशित किया जाए। सर्विलांस टीमे व्यापक रूप से सर्वे व ट्रेसिंग का कार्य करें। कोविड-19 मरीजों के संपर्क में आये हुए लोगों की सैम्पलिंग का कार्य तेजी से कराया जाए।

 

DM held a meeting

जिलाधिकारी ने पर्याप्त जागरूकता तथा प्रचार- प्रसार करते हुए 15 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों का कोविड-19 टीकाकरण का कार्य अभियान चलाकर तेजी से कराये जाने के निर्देश दिए। स्कूलों/कॉलेजों के बच्चों को कोविड-19 टीकाकरण कराने के लिये रजिस्ट्रेशन हेतु पूर्ण सहयोग कराने के निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक को दिया। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि स्कूलों/कालेजों में टीम भेजकर बच्चों का टीकाकरण तेजी से कराएं। मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग, हैंड सेनेटाइजर अनिवार्य रूप से सुनिश्चित रहे। 


जिलाधिकारी ने जनपद में निर्माणाधीन अवशेष हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर को अभिलंब पूर्ण कराने के निर्देश दिया। आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाए जाने में  अपेक्षित प्रगति लाने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिया। ऑक्सीजन प्लांट, आई0सी0यू0 बेड पूरी क्षमता से कार्यकारी रखें, दवाइयों आदि की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित हो। जनपद के सभी सरकारी अस्पतालों में बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित हो।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*