जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बगहीं कुम्भापुर राशन न मिलने पर किया हंगामा, 867 कार्ड धारकों में से 379 को ही मिला राशन
राशन कार्ड धारकों ने राशन न मिलने के कारण जमकर बवाल काटा और नाराज ग्रामीणों ने कोटेदार के घर के सामने किया विरोध प्रदर्शन करते हुए राशन देने की मांग पर अड़ गए।
 
इसलिए बहाना बना रहे हैं कोटेदार, अंगूठा लगाने के खेल में चूक गए गांव के लोग

चंदौली जिले के सदर तहसील के बरहनी ब्लॉक के ग्राम सभा बगहीं कुम्भापुर में कार्ड धारकों ने राशन न मिलने के कारण जमकर बवाल काटा और नाराज ग्रामीणों ने कोटेदार के घर के सामने किया विरोध प्रदर्शन करते हुए राशन देने की मांग पर अड़ गए।

बताते चलें कि बगहीं कुम्भापुर ग्राम सभा में कुल 867 कार्ड धारक हैं, जिनको प्रतिमाह राशन दिया जा रहा था। लेकिन इस बार मोदी के फ्री राशन की योजना में उनमें से मात्र 379 लोगों को ही फ्री राशन मिला, जिसके कारण शेष कार्ड धारकों द्वारा राशन की मांग को लेकर कोटेदार के दुकान पर जमकर बवाल किया गया। ई-पॉस मशीन बंद होने के कारण शेष कार्ड धारकों को राशन देने से कोटेदार ने इंकार कर दिया।

Free Ration benefits Bagahi

इस संबंध में सदर सप्लाई इंस्पेक्टर से वार्ता हुई तो उन्होंने बताया कि इस बार मार्केटिंग द्वारा राशन लेट देने के कारण कोटेदारों द्वारा अंगूठा केवल 379 लोगों का ही लगाया गया था। जिससे केवल उन्हीं लोगों को राशन मिलेगा। शेष बचा हुआ राशन अगले महीने में कोटेदार के पास ए़डजस्ट किया जाएगा और अगली खेप में कम राशन जाएगा। अब शेष बचे हुए लोगों को राशन नहीं मिल पाएगा। अब ऐसी स्थिति में जो व्यक्ति राशन के इंतजार में आस लगाए थे और इसी राशन के भरोसे अपने भोजन का सपना पाले थे, उनको कोई और जरिया तलाशना होगा।  

सरकारी विभागों की खींचतान व हेराफेरी के चक्कर में कार्डधारक सरकार की योजना का लाभ लेने से वंचित हो गए।