जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
भारी उद्योग मंत्री के OSD ने छात्राओं की सुविधा के लिए राजकीय इंटर कॉलेज व डिग्री कॉलेज का किया निरीक्षण
सैयदराजा नगर पंचायत क्षेत्र स्थित बालिका इंटर कॉलेज व बालिका डिग्री कॉलेज का निरीक्षण भारत सरकार के भारी उद्योग मंत्री व जिले के सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय के ओएसडी SK  अवस्थी द्वारा किया गया।
 

राजकीय इंटर कॉलेज व डिग्री कॉलेज का निरीक्षण

चंदौली जिले सैयदराजा नगर पंचायत क्षेत्र स्थित बालिका इंटर कॉलेज व बालिका डिग्री कॉलेज का निरीक्षण भारत सरकार के भारी उद्योग मंत्री व जिले के सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय के ओएसडी SK  अवस्थी द्वारा किया गया। इसके साथ ही बालिकाओं की शिक्षा की समस्या पर चर्चा की गई ।


बताते चलें कि सैयदराजा नगर पंचायत स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज व राजकीय बालिका डिग्री कॉलेज के छात्रों की छात्राओं की समस्या को देखते हुए आज भारत सरकार के भारी उद्योग मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय के ओएसडी एसके अवस्थी द्वारा भौतिक सत्यापन कर छात्राओं को होने वाली समस्याओं पर चर्चा की गई । वहीं मौजूद जिला विद्यालय निरीक्षक व विद्यालय की प्रधानाचार्य को भी विद्यालय से संबंधित समस्याओं के बारे में चर्चाएं हुई। 

College Inspection


इस दौरान क्षेत्र के लोगों को कंप्यूटर की शिक्षा ना मिलने के कारण उनकी स्थिति का भी अवलोकन किया गया। वहीं महाविद्यालय में शिक्षक के ना होने तथा वहां की शिक्षण कार्य को चलाने के लिए आने वाली समस्याओं पर चर्चा करने के बाद ओएसडी ने इस मामले के रिपोर्ट को माननीय मंत्री जी को प्रेषित करने की बात कही । वहीं यहां की समस्याओं को दूर करने के लिए बिंदुओं पर चर्चा कर उन समस्याओं को दूर करते हुए अच्छी शिक्षा देने के लिए भी विचार विमर्श किया गया ।


इस दौरान भारी उद्योग मंत्री के ओएसडी एसके अवस्थी ने बताया कि विद्यालय का निरीक्षण इसलिए किया जा रहा है कि ताकि यहां छात्राओं को अच्छी शिक्षा मिल सके और उन को होने वाली असुविधा को दूर किया जा सके ।


आप को बता दें कि माननीय मंत्री जी के निर्देश के अनुसार यहां आकर इसका भौतिक निरीक्षण और सुविधाओं को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक विजय प्रताप सिंह, सैयदराजा चेयरमैन वीरेंद्र जायसवाल, सांसद प्रतिनिधि रामजी तिवारी, मंडल अध्यक्ष भाजपा संतोष सिंह, मंडल मंत्री भाजपा सभासद महेंद्र राय मौजूद रहे।