जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
गुंडा एक्ट में 21 अपराधियों की तैयार है लिस्ट, जिला बदर करने की तैयारी में हैं चंदौली कोतवाल
चंदौली जिले में सीओ सदर अनिल राय (CO Anil Rai) ने मंगलवार को सदर कोतवाली का निरीक्षण करके थाने में की जा रही चुनाव को लेकर तैयारियों को जांचने व परखने का काम किया।
 

जिलाबदर हो जाएंगे चंदौली कोतवाली के 21 गुंडे

पुलिस ने बना ली है लिस्ट

 

चंदौली जिले में सीओ सदर अनिल राय (CO Anil Rai) ने मंगलवार को सदर कोतवाली का निरीक्षण करके थाने में की जा रही चुनाव को लेकर तैयारियों को जांचने व परखने का काम किया। उन्होंने गुंडा एक्ट (Gunda ACT) में पाबंद 21 अपराधियों के खिलाफ जिलाबदर (Zila Badar) की कार्रवाई करने के साथ साथ मेस में सफाई व पुलिसकर्मियों को पौष्टिक आहार देने पर जोर दिया। 

सीओ सदर अनिल राय ने मौके पर मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा  कि चुनाव को लेकर पूरी सतर्कता बरती जाए। लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी। 

सीओ सदर अनिल राय ने चंदौली कोतवाली की मेस, चुनाव रजिस्टर, महिला उत्पीड़न आदि से संबंधित अभिलेखों का अवलोकन करते हुए सभी संबंधित लोगों को सुझाव भी दिए। कोतवाली की मेस में सफाई व्यवस्था को और बेहतर रखने के निर्देश दिए।

सीओ सदर अनिल राय ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान अपराधी अशांति फैला सकते हैं। ऐसे में पुलिसकर्मियों को पूरी मुस्तैदी के साथ दायित्व निभाने की जरूरत है। गुंडा एक्ट में पाबंद 21 शातिर अपराधियों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की संस्तुति की जाए। साथ ही जेल से छूटकर आए टाप-10 अपराधियों व हिस्ट्रीशीटरों की गतिविधियों पर नजर बनाए रखें। 

महिला उत्पीड़न से जुड़े मामलों में त्वरित कार्रवाई करें। थाने आने वाली पीड़िताओं की शिकायत को गंभीरता के साथ सुना जाए। साथ ही उनका निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होंने एससी-एसटी एक्ट के मामलों में भी पारदर्शी तरीके से कार्रवाई करने पर जोर दिया। कहा कि लाइसेंसी असलहों को जमा कराने में तेजी लाएं। हल्का इंचार्ज व बीट सिपाहियों के जरिए लाइसेंसधारकों को सूचित कर उनके असलहे जमा कराए जाएं। जो लाइसेंसधारक असलहा जमा करने में आनाकानी करते हैं, उन्हें पत्र भेजकर निर्देशित किया जाए। असलहा जमा कराने की प्रक्रिया की नियमित प्रगति परखी जा रही है। ऐसे में लापरवाह पुलिसकर्मियों पर गाज गिर सकती है।