जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर करेगा कोरोना की निगरानी, ऐसी है चंदौली में तैयारी
चंदौली जिले में कोरोना के इलाज की व्यवस्था के साथ ही निगरानी व प्रबंधन को केंद्रीयकृत करने के लिए जिला स्तर पर कलेक्ट्रेट में एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की स्थापना की गई है।
 

एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर

कोरोना की निगरानी को लेकर बैठक 
 


चंदौली जिले में कोरोना के इलाज की व्यवस्था के साथ ही निगरानी व प्रबंधन को केंद्रीयकृत करने के लिए जिला स्तर पर कलेक्ट्रेट में एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की स्थापना की गई है। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजीव सिंह ने स्थापित एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण एवं बैठक कर सभी पटल पर मौजूद अधिकारियों/कर्मचारियों से पटल की जानकारी ली। साथ ही कोविड-19 होम आइसोलेशन वाले मरीजों की फोन से वार्ता कर स्वास्थ्य की जानकारी लेने के साथ उचित परामर्श दिये जाने के निर्देश दिए। साथ ही निर्देशित कर कहा कि कोविड पॉजिटिव मरीजों यथा होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों से लगातार संपर्क में रहे। 


स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 मरीजों के लिये दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता बनाये रखें। जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित करते हुए कहा कि स्कूलों में अभी तक वैक्सीनेशन से वंचित छात्र/ छात्राओं की वैक्सीनेशन के कार्य को तीव्र गति कराया जाना सुनिश्चित हो। मौके पर कोविड-19 गाइड लाइन का पालन भी सुनिश्चित करते हुए वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाया जाए। 

monitor Corona


जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि चिन्हित स्थलों पर समय से चिकित्सकिय टीम भेजकर वैक्सीनेशन सुनिश्चित करें। चिकित्सकीय टीम पूरी तरह मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करते हुए वैक्सीनेशन कराएंगे। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा समय से वैक्सीनेशन की कार्य सुनिश्चित हो। वैक्सीनेशन होने वाले जगहों पर 1 दिन पूर्व प्रचार-प्रसार कराया जाना सुनिश्चित हो ताकि अधिक से अधिक लोग जानकारी पाकर वैक्सीनेशन करा सकें।


 जिलाधिकारी ने निर्देशित कर मुख्य चिकित्साधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक आपसी समन्वय बनाकर विद्यालयों से ऐसे विद्यार्थियों की सूची उपलब्ध करा ली जाए जो अभी वैक्सीनेशन से वंचित हैं उनको सूचित कर अवश्य वैक्सीनेशन कराया जाए। जिलाधिकारी ने बीएसएनल एसडीओ को  एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में दूरसंचार एवं इंटरनेट लाइन की व्यवस्था लगातार दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। 
 

monitor Corona

   


इस बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।