जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पानी की मांग को लेकर किसानों का धरना पांचवें दिन जारी, धरना आमरण अनशन में तब्दील
किसानों ने चेताया कि जब तक नहरों में टेल तक पानी नहीं पहुंचता है, तब तक किसानों का धरना आमरण अनशन  जारी रहेगा।
 

नहरों में टेल तक पानी नहीं पहुंचने पर जारी रहेगा धरना

आमरण अनशन में तब्दील हो गया है धरना

चंदौली जिले नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने की मांग को लेकर मंगलवार को ड़ेढगांवा गांव के समीप भाकियू के बैनर तले किसानों का  धरना पांचवे दिन आमरण अनशन में तब्दील होकर जारी रहा। आमरण अनशन कर रहे किसानों की मांग है कि जब तक नहरों में टेल तक पानी नहीं पहुंचता है, तब तक यह धरना आमरण अनशन जारी रहेगा। धरने के पांचवें दिन कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

भाकियू मण्डल अध्यक्ष दीनानाथ श्रीवास्तव ने कहा कि खेतों में पानी के अभाव से धान की नर्सरी सूख रही है। कुछ किसान निजी संसाधन से धान की नर्सरी को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। बाबजूद किसानों को सफलता नहीं मिल पा रही है। किसान पानी को लेकर काफी चिंतित नजर आ रहे हैं। अधिकारी बंद कमरे से किसानों के खेतों में पानी पहुंचा रहे हैं। पानी के अभाव में किसानों के धान की रोपाई बाधित हो रही है। 

किसानों ने चेताया कि जब तक नहरों में टेल तक पानी नहीं पहुंचता है, तब तक किसानों का धरना आमरण अनशन  जारी रहेगा। मांगें पूरी न होने पर आमरण अनशन व आत्मदाह तक किया जाएगा। इस मौके पर दिनेश सिंह, रणविजय सिंह, रामप्रवेश सिंह, हरिकिशन, सुरेंद्र सिंह, अखिलेश सिंह, पवन सिंह, राकेश सिंह, जंगबहादुर सिंह, राघव यादव आदि रहे। अध्यक्षता दुखहरन साव व संचालन दीनालाल श्रीवास्तव ने किया।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*