जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
कोरोना के खतरे को देख शुरू हो गया नोडल अधिकारी का दौरा, डा. मनीषा सिंह ने परखीं तैयारियां
चंदौली जिले में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के दृष्टिगत सोमवर को स्वास्थ्य विभाग की जेडी एवं नोडल अधिकारी डा. मनीषा सिंह ने जिला अस्पताल के एमसीएच विंग में कोविड हास्पिटल में की गई तैयारियां परखी।
 

नोडल अधिकारी डा. मनीषा सिंह

कोविड हॉस्पिटल की तैयारियों की परख 
 

चंदौली जिले में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के दृष्टिगत सोमवर को स्वास्थ्य विभाग की जेडी एवं नोडल अधिकारी डा. मनीषा सिंह ने जिला अस्पताल के एमसीएच विंग में कोविड हास्पिटल में की गई तैयारियां परखी। उन्होंने आईसीयू, वार्ड, आक्सीजन प्लांट और एंबुलेंस व्यवस्था के साथ ही अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही रिस्पांस टाइम की भी जांच की।


बताते चलें कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर व ओमीक्रान संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य महकमें को अलर्ट रहने का फरमान जारी किया हुआ है। वहीं स्वास्थ्य संबंधित तैयारियों की जांच करने के लिए नोडल अधिकारी नामित किया गया है। 

जिले में नामित नोडल अधिकरी एवं ज्वाइंट डायरेक्टर डा. मनीषा सिंह एमसीएच विंग के कोविड हास्पिटल पहुंची। उन्होंने सबसे पहले जिला अस्पताल में स्थापित किए गए पांच आक्सीजन प्लांट की रिस्पांस टाइम जांची। वहीं आईसीयू, एंबुलेंस व्यवस्था, बाइपैप मशीन, आक्सीजन कंसंटे्रटर, वेलटीनेटर, आक्सीजन थेरेपी की गुणवत्ता देखी। वहीं डीएसएल लैब की जांच पड़ताल की।

 वहीं कोविड संक्रमित मरीजों से संबंधित अन्य जानकारी संबंधित अधिकारियों और स्वास्थ्य कर्मियों से प्राप्त की। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिया कि कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।शासन के मंशा के अनुसार संक्रमित मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिलनी चाहिए। इसमें लापरवाही क्षम्य नहीं की जा सकती है।


 इस मौके पर सीएमओ डा. वीपी द्विवेदी, नोडल अधिकारी डा. संजय पटेल सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मी मौजूद रहे।