जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पंचायत भवन पर है दबंग का कब्जा, DM के आदेश की हो रही है अवहेलना
चंदौली जिले में जिला मुख्यालय से चंद दूरी पर स्थित ग्राम सभा जिलाधिकारी कार्यालय के पीछे स्थित है। वहां पर कुछ दबंग व्यक्तियों के द्वारा जिला अधिकारी के मना करने के बावजूद भी पंचायत भवन पर जबरदस्ती कब्जा किया गया है।
 

पंचायत भवन पर है दबंग का कब्जा

DM के आदेश की हो रही है अवहेलना
 


चंदौली जिले में जिला मुख्यालय से चंद दूरी पर स्थित ग्राम सभा में कब्जा करके मनमाना काम किया जा रहा है। जिलाधिकारी कार्यालय के पीछे स्थित इस गांव के बारे में कई बार शिकायत व लिखा पढ़ी हुयी है। वहां पर कुछ दबंग व्यक्तियों के द्वारा जिला अधिकारी के मना करने के बावजूद भी पंचायत भवन पर जबरदस्ती कब्जा किया गया है।


आपको बताते चलें कि सदर ब्लाक के धुरीकोट ग्राम सभा में पंचायत भवन का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है, जहां पर ग्राम पंचायत से संबंधित कार्य संपादित किए जाते हैं। ग्राम पंचायत के द्वारा पंचायत भवन की बाउंड्री और गेट भी लगवा दिया गया है। इसके बावजूद एक व्यक्ति के द्वारा पंचायत भवन का ताला तोड़कर उस पंचायत भवन के अंदर गांव का ही रहने वाले हरिद्वार यादव पुत्र श्री मिश्री वर्तमान समय में पंचायत भवन की कब्जा कर रखे हैं। यहां की जमीन  पर नाद, चरनी व खूंटा आदि बनाकर अवैध कब्जा कर पशुओं को बांधने का काम कर रहे हैं।  वह पंचायत भवन की ही भूमि पर ही ट्रैक्टर खड़ा कर के मनमाना काम करता है  और लोगों के मना करने पर  मारपीट के लिए उतारू हो जाता है। 


 आपको बताते चलें कि बीते 8 नवंबर को जिला अधिकारी के द्वारा इसी जमीन पर से कब्जे हटवाने को लेकर लेखपाल और तहसीलदार को निलंबित भी कर दिया गया था। इसके पूर्व भी प्रशासन द्वारा कई बार उसके अवैध कब्जे को हटाया जा चुका है । इसके बावजूद भी यह दबंग किस्म का व्यक्ति बार-बार सार्वजनिक पंचायत भवन व उसकी भूमि जो कि ग्राम पंचायत की संपत्ति है, पर जबरिया अवैध कब्जा किया हुआ है।


इस संबंध में बताया गया कि इस मौके पर वर्तमान ग्राम प्रधान के द्वारा थाना चंदौली को भी लिखित तौर पर कई बार प्रार्थना पत्र दिया गया है। उसके बावजूद भी यह व्यक्ति यहां से अपना अवैध कब्जा हटाने के लिए तैयार नहीं है।