जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
रणवीर सिंह यादव की मनाई गयी 19 वीं पुण्यतिथि, सपा नेता जितेंद्र सिंह ने किया याद
सैफई में सैफई महोत्सव के संस्थापक एवं प्रथम ब्लाक प्रमुख सैफई मुलायम सिंह यादव के भतीजे स्वर्गीय  रणवीर सिंह यादव के 19 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित हवन में समाजवादी पार्टी के नेता जितेंद्र सिंह यादव उर्फ जीतू यादव शामिल हुए ।
 

रणवीर सिंह यादव की 19 वीं पुण्यतिथि

सपा नेता जितेंद्र सिंह ने किया याद

चंदौली जिले के सैफई में सैफई महोत्सव के संस्थापक एवं प्रथम ब्लाक प्रमुख सैफई मुलायम सिंह यादव के भतीजे स्वर्गीय  रणवीर सिंह यादव के 19 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित हवन में समाजवादी पार्टी के नेता जितेंद्र सिंह यादव उर्फ जीतू यादव शामिल हुए ।


इस दौरान 19 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित हवन व दिवगंत आत्मा के शांति के लिए आयोजित हवन में शामिल होते हुए स्वर्गीय रणवीर सिंह यादव के तैल्यचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना कि साथ ही गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए जितेंद्र सिंह ने कहा कि श्री यादव का असमय चले जाना काफी कष्टदायक था। जिनकी यादें आज भी सैफ‌ई परिवार ने संजो कर रखी हैं ।

Ranveer Singh Yadav  death anniversary celebration
ज्ञात हो कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के भतीजे और सैफई महोत्सव के संस्थापक रणवीर सिंह की स्मृति में 2003 में यूपी में सपा की सरकार बनने के बाद सैफई महोत्सव का नाम बदलकर रणवीर सिंह स्मृति सैफई महोत्सव कर दिया गया था। सैफई महोत्सव का आयोजन महोत्सव की स्थानीय कमेटी करती है। मेला कमेटी, स्थानीय नौजवान और अन्य लोग मिल-जुलकर काम करते हैं। इसका मकसद अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाना, युवा कलाकारों को नया मंच देना और छोटे व्यापारियों को सुविधाएं देना है मुलायम के गांव में आयोजित किया जाने वाला सैफई महोत्सव समाजवादी पार्टी के राजनीतिक और सामाजिक प्रभुत्व का प्रतीक था।

Ranveer Singh Yadav  death anniversary celebration


 इस महोत्सव के जरिए मुलायम की राजनीतिक पकड़ और उनकी  भावना दिखती थी। देश में शायद ही कोई ऐसा नेता हो जिसके गांव में इस तरह का आयोजन किया जाता हो । जहां देश के बड़े-बड़े उद्योगपति, राजनीतिज्ञ और सिने जगत के नायक और महानायक अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हों।