जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
लाल कॉलोनी के निवासियों ने NDRF के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन
 


चंदौली जिले के साहूपुरी के श्रम विभाग की लाल कॉलोनी के निवासियों ने सोमवार को एनडीआरएफ के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। लोगों ने यह आरोप लगाया कि हाईकोर्ट से स्टे ऑर्डर जारी होने के बाद भी जबरन आवासों को खाली कराने का प्रयास किया जा रहा है। कई आवास के गेट पर एनडीआरएफ ने खुद का ताला लगा दिया है। चेताया कि न्यायालय के फैसले से पहले आवास खाली कराने पर आंदोलन किया जाएगा।


बताते चलें कि साहूपुरी की श्रम विभाग की लाल कॉलोनी में दर्जनों की संख्या में लोग रहते हैं। शासन की ओर से लाल कॉलोनी को एनडीआरएफ को सौंप दिया गया है। हालांकि लाल कॉलोनी के निवासी आवासों को खाली करने को तैयार नहीं है। मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। कॉलोनीवासियों ने आरोप लगाया कि एनडीआरएफ के जवान जबरदस्ती आवास खाली कराने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ लोग जरूरी काम से बाहर गए हैं, तो उनका ताला तोड़कर एनडीआरएफ ने खुद का ताला जड़ दिया है। 


इसकी जानकारी होने पर विरोध करने पर जवानों ने ताला हटाया। कॉलोनीवासियों ने डीएम से न्यायालय के आदेश की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।


इस दौरान प्रदर्शन करने वालों में दयाशंकर चौधरी, सिद्धनाथ झा, अनुपम सिंह, अभिनव वर्मा, दीना सोनकर, शिवधारी, रूपा देवी, उषा देवी, आरती, मनोरमा, आशा, बिंदू, रूबी, रेशमा, सुशीला, सुनैना, अरबिया, जैनुल, सरोज देवी, तारा देवी, सिधारी, शकील आदि लोग शामिल रहे।